May 4, 2024

बढ़ी ठंड : स्कूलों के समय में हुआ बदलाव

Faridabad/Alive News : हरियाणा शिक्षा विभाग ने आगामी 20 दिसंबर से प्रदेश भर के सरकारी और गैर-सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों के लिए समय में बदलाव करते हुए कक्षाएं सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक लगाने के आदेश जारी किये है। वहीं सरकारी स्कूल के अध्यापकों के लिए समय साढ़े नौ बजे से दोपहर ढ़ाई बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। स्कूलों के समय में बदलाव बढ़ती सर्दी को ध्यान में रखते किया गया है।

शिक्षा निदेशालय की ओर से सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को यह आदेश जारी कर दिए गए है। हवा के कारण बढ़ी ठंड को ध्यान में रखते हुए सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों के समय में बदलाव कर दिया गया है। विद्यार्थी ऑनलाइन शिक्षा से जुड़े रहकर अपनी पढ़ाई जारी रखना चाहते हैं, उन्हें ऑन लाइन क्लास की अनुमति दी जाएगी। वहीं जो विद्यार्थी विद्यालय में आकर ऑफलाइन कक्षा में शामिल नहीं होना चाहते हैं, उनके माता -पिता को विद्यालय को लिखित रूप से अवगत करवाना होगा।

क्या कहना है जिला शिक्षा अधिकारी का
शिक्षा निदेशालय से मिले निर्देश के अनुसार सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों के समय में 20 दिसंबर से ठंड को ध्यान में रखते बदलाव किया जा रहा है। इन निर्देशों की सभी स्कूलों को पालना सोमवार से करनी होगी।
-रितु चौधरी, जिला शिक्षा अधिकारी फरीदाबाद।