May 20, 2024

कोरोना के नए मामलों में हुई बढ़ोतरी, गुरुग्राम और फरीदाबाद फिर बन रहा हॉटस्पॉट

Chandigarh/Alive News : हरियाणा में कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। गुरुवार को 27 नए मामले मिले हैं, जो पिछले तीन माह में सबसे अधिक हैं। गुरुग्राम और फरीदाबाद एक बार फिर कोरोना का हॉटस्पॉट बन रहे है। यहां सबसे अधिक 19 नए मरीज मिले हैं। अब प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 155 पहुंच गई है। मिली जानकारी के अनुसार नए मरीजों में फरीदाबाद-अंबाला 2-2, यमुनानगर, पानीपत, पंचकूला, रोहतक में 1-1 कोरोना मरीज मिले है।

जानकारी के मुताबिक कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज भी निर्देश दे चुके हैं कि विदेश से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की जाए और उनको क्वारंटीन किया जाए। अभी तक प्रदेश में ओमिक्रॉन का कोई मामला सामने नहीं आया है। 

इस समय गुरुग्राम में सबसे अधिक 77, फरीदाबाद 30, पंचकूला 23, यमुनानगर में कोरोना के 8 मरीज एक्टिव हैं। इसी प्रकार, सोनीपत 4, हिसार 3, अंबाला-सिरसा-रोहतक-कैथल में 2-2, करनाल- पानीपत-चरखी दादरी-कुरुक्षेत्र में 1-1 मरीज है। जबकि 8 जिलों में कोई केस एक्टिव नहीं है। वहीं अब तक प्रदेश में कुल 2.89 करोड़ लोगों का टीकाकरण हो चुका है। गुरुवार को 32198 ने पहली और 93902 ने दूसरी खुराक ली। दूसरी खुराक लेने के लिए कम लोग आ रहे हैं।