July 27, 2021

मीडिया ग्रुप दैनिक भास्कर के दफ्तरों पर इनकम टैक्स की रेड : सूत्र

New Delhi/Alive News : देश भर में दैनिक भास्कर समूह के कई कार्यालयों पर आयकर विभाग (Income Tax) द्वारा छापे मारे जा रहे हैं. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है. अधिकारियों ने नई दिल्ली, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र में दैनिक भास्कर के परिसरों की तलाशी ली है. देश के सबसे बड़े अखबार समूहों में से एक, दैनिक भास्कर कोविड की दूसरी लहर की तबाही पर रिपोर्टिंग करने में सबसे आगे था.

दैनिक भास्कर ने कोरोना महामारी के दौरान आधिकारिक दावों पर आलोचनात्मक रुख वाली रिपोर्टों की एक श्रृंखला प्रकाशित की थी. आयकर अधिकारियों ने PTI को बताया कि मीडिया समूह दैनिक भास्कर के भोपाल, जयपुर और अन्य स्थानों पर स्थित कई परिसरों में छापे मारे गए हैं.

सूत्रों ने बताया कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत इंदौर में भी अखबार के दफ्तरों पर छापे मारे जा रहे हैं. इनके अलावा आयकर विभाग के अधिकारी अखबार समूह के प्रमोटरों के आवास की भी तलाशी ले रहे हैं. आयकर विभाग के सूत्रों का कहना है कि समूह द्वारा कर चोरी की सूचना के बाद ये छापेमारी की जा रही है.

दैनिक भास्कर समूह देश के सबसे बड़े मीडिया समूह में से एक है, जिसके एक दर्जन से अधिक राज्यों में 60 से अधिक संस्करण अलग-अलग भाषाओं में प्रकाशित होते हैं. मध्य प्रदेश में इसका मुख्यालय है.

Related articles

मंदिर केवल पूजा नहीं, बल्कि आत्मचिंतन का स्थान भी है : गोपाल शर्मा

Faridabad/Alive News : भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि मंदिर केवल पूजा का स्थान ही नहीं बल्कि यह आत्मङ्क्षचतन व आत्मिय शांति प्राप्त करने का स्थल भी होता है। यहां गांव झाडसेंतली में राष्ट्रीय राजमार्ग नम्बर दो के किनार बनाए गए मंदिर के नए भवन के शुभारम्भ व मूर्ति स्थापना समारोह […]

एक दिवसीय रात्रि कैडर कैम्प का आयोजन

Faridabad/Alive News : 1 जनवरी को लक्ष्य की टीम ने राजस्थान के जिला श्रीगंगा नगर के गावं बुधवारी में एकदिवसीय रात्रि कैडर कैम्प का आयोजन किया जिसमे भारी संख्या मे महिलाओ व युवाओ ने बढ़चढक़र हिस्सा लिया। लक्ष्य कमांडर मिलाप सिंह ने मुख्य वक्ता के रूप में अपने सम्बोधन में लोगों को नववर्ष की मंगल […]