April 26, 2024

सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के पुलिस कमिश्नर ने चौकी प्रभारियों को दिए उचित व्यवस्था करने के आदेश

Faridabad/Alive News: पुलिस आयुक्त ने पिछले एक वर्ष का सड़क दुर्घटनाओं की रिपोर्ट का अध्ययन किया। जिसके पश्चात उन्होंने सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए सभी थाना व चौकी प्रभारियों को आवश्यक निर्देश दिए है। शहर में दुर्घटना संभावित क्षेत्रों को चिन्हित किया गया है।जहां पर सबसे अधिक रोड एक्सीडेंट होते हैं। इन स्थानों पर दुर्घटनाओं का समय तथा कारण की जानकारी एकत्रित की गई। जिसके अनुसार भविष्य में इन दुर्घटनाओं पर कमी लाई जा सके। इसके लिए रोड मैप तैयार किया गया है।

नीलम चौक न्यू इंडस्ट्रियल टाउनशिप में दुर्घटना का मुख्य कारण विपरीत दिशा में वाहन चलाना, लखानी मेट्रो स्टेशन पर ऑटो की वजह से और पानी इकट्ठा होना से, बल्लभगढ़ मेट्रो स्टेशन के पास रेड लाइट का ना होना, थाना सराय के पास पानी का भराव होना, सीएचसी तिगांव में सड़क खराब होना तथा ट्रैफिक व्यवस्था इत्यादि सड़क दुर्घटनाओं के मुख्य कारणों का पता लगाया गया है।

पुलिस आयुक्त ने चिन्हित स्थानों के संबंधित थाना व चौकी प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि उक्त कारणों की वजह से सड़क दुर्घटनाओं को बढ़ती है। इसलिए दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए उचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। जिस समय पर दुर्घटना ज्यादा घटित होती है।

उस समय सड़क पर बैरिकेट्स लगाकर, यातायात व्यवस्था सुदृढ़ करके, यातायात पुलिसकर्मी को उचित स्थान पर तैनात करके पीडब्ल्यूडी विभाग से संपर्क स्थापित करके इन दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सकती है। इस संबंध में पुलिस अधिकारियों को हर महीने इसकी रिपोर्ट बनाकर पुलिस आयुक्त कार्यालय में भिजवाने के निर्देश दिए गए ताकि इनका रिकॉर्ड तैयार करके भविष्य में होने वाली दुर्घटनाओं से बचने के उपाय सुनिश्चित किया जा सके।