May 2, 2024

दोस्त के कारण हो रही थी छवि खराब, लाठी-डंडों से पीटकर उतार दिया मौत के घाट, दो आरोपी काबू

Faridabad/Alive News: क्राइम ब्रांच डीएलएफ की टीम ने 5 दिन पहले थाना एनआईटी एरिया में हुई युवक की हत्या के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में नवीन और फारुख का नाम शामिल है। आरोपी फरीदाबाद के एसजीएम नगर के निवासी है।

आरोपियों के खिलाफ हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस को दी अपनी शिकायत में मृतक दीपक के पिता मुकेश ने बताया कि दीपक की आरोपी नवीन के साथ दोस्ती थी और उनके साथ मिलकर नशे पत्ते किया करता था। उन्होंने अपने बेटे को समझाने की बहुत कोशिश की परंतु उसने उनकी एक नहीं मानी। दिनांक 13 मार्च की शाम दीपक अपने घर पर यह कहकर गया था कि वह अपने दोस्तों से मिलने जा रहा है।

काफी देर होने पर भी जब वह घर नहीं आया तो उसके परिजनों को उसकी चिंता होने लगी। अगले दिन उन्हें सूचना मिली कि दीपक आरोपी नवीन के चुबारे में मृत पड़ा हुआ है। मृतक के परिजन जब नवीन के घर पहुंचे तो चुबारे के दीपक की लाश पड़ी हुई थी और वहां पर बहुत सारी भीड़ इकट्ठी हो रखी थी। दीपक के शरीर पर लाठी-डंडों की चोट के निशान थे और वह लाठी-डंडे वहीं पर पढ़े हुए थे।

पीड़ित मुकेश की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई। पुलिस द्वारा इस मामले में वारदात में प्रयोग लाठी-डंडे बरामद किए गए हैं। इस मामले में कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच डीएलएफ की टीम ने दिनांक 17 मार्च को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों को अदालत में पेश किया गया जहां से आरोपी फारुख को जेल भेज दिया गया है और आरोपी नवीन को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। प्राथमिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि दीपक उनका दोस्त था परंतु वह उनकी परचून की दुकान के बाहर स्मैक बेचता था। उसकी वजह से वहां पर रहने वाले लोगों को यह लगने लगा कि स्मैक बेचने में आरोपी नवीन की भी मिलीभगत है।

जिसकी वजह से समाज में उनकी छवि खराब हो रही थी। नवीन ने दीपक को समझाने की कई बार कोशिश की परंतु दीपक नहीं माना तो 13 मार्च की श्याम आरोपी उसके साथ उसे अपने साथ घर ले गए। वहां पर लाठी-डंडों के साथ से उसके साथ मारपीट की जिसकी वजह से उसकी मृत्यु हो गई।