May 19, 2024

आइएमए के प्रदेश अध्यक्ष ने निजी अस्पतालों से की बिल में रियायत देने की अपील

Bhiwani/Alive News: आइएमए प्रदेश अध्यक्ष डॉ. करन पूनिया ने प्रदेश के समस्त प्राइवेट अस्पताल के मालिकों से व खास तौर से उन अस्पताल मालिकों से बिल में रियायत व नरमी बरतने की अपील की है जो कोरोना के मरीजों को भर्ती करके इलाज करने के लिए अधिकृत हैं व उनका इलाज कर रहे हैं। पुनिया का कहना है किआर्थिक रूप से गरीब मरीज और भी गरीब हो गया है व मानसिक रूप से टूट चुका है।

कोरोना आपदा के कारण उनकी रोजी रोटी भी बंद हो चुकी है। साधनविहीन होने के बावजूद भी जान बचाने को जहाँ भी बिस्तर मिलता है मरीज भर्ती होकर अपनी जान बचाना चाहता है।उन्होंने सभी चिकित्सकों से अपील की कि वह इस आपदा को नेक नाम कमाने के अवसर में बदलें। कोई भी चिकित्सक या अस्पताल मरीज के भर्ती बिल में छूट देने से या नरमी बरतने से आर्थिक रूप से कमजोर पड़ जायेगा ऐसा बिल्कुल नही है।

डॉ. पुनिया ने खा कि इन्ही मरीजों ने उन्हें समाज मे इज्जत व बहुत कुछ मान सम्मान दिलवाया है। बेशक सभी डॉक्टरों के बिलों के प्रति दुष्प्रचार किया जा रहा होगा लेकिन उस दुष्प्रचार को बिलों में रियायत देकर व सरकार द्वारा निर्धारित रेट से भी कम बिल बना कर मरीजों का भला और खुद का नेक नाम कमाया जा सकता है। समाज का हर भला वर्ग व कई समाज सेवी संस्थाए कई तरह से मदद करके मरीजों का भला कर रही हैं।

कोरोना काल के इस भयावह व कठिन दौर में आइएमए के चिकित्सकों से आह्वान किया है कि समाज ने हमें बहुत कुछ दिया है। अतः हम भी समाज को इस कठिन समय मे सम्बल देना चाहिए। राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो.जे.ए जयलाल, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. राजन शर्मा, राष्ट्रीय महासचिव डॉ जयेश लेले, राज्य इकाई के संरक्षक डॉ. वेदप्रकाश बेनीवाल , डॉ. पंकज मुटनेजा, डॉ. मुनीश प्रभाकर, डॉ.रमेश गोयल, पूर्व अध्यक्ष डॉ. एस एल वर्मा, डॉ.आत्म प्रकाश सेतिया के साथ- साथ सचिव डॉ. मुकेश पंवार, राज्य महिला डॉक्टर्स की प्रधान डॉ. वन्दना पूनिया मौजूद रहे।