May 4, 2024

दिवाली पर पटाखे फोड़े तो होगी जेल, धारा-144 लागू

Chandigarh/Alive News : दिवाली से पहले हरियाणा के गुरुग्राम में पटाखे फोड़ने पर रोक लगाने का आदेश देते हुए शहर में धारा-144 लगाए जाने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल के खिलाफ सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा उतरा है। उन्हें ट्रोल किया जा रहा है। यूजर #HinduVirodhiKhattar हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं।

एक यूजर ने लिखा है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री पद से उन्हें हटाकर किसी और को सीएम बनाना चाहिए। यूजर ने आगे लिखा इनसे ना तो गुरुग्राम में सड़क किनारे नमाज संभल रही और ना ही मेवात इनके काबू में है। ऊपर से ये अब दिवाली में पटाखों पर रोक लगाने के लिए धारा-144 लगा रहे हैं।

एक और यूजर ने लिखा कि पहले हमारे वोट ले लेते हो फिर हमारे त्योहारों पर बैन लगा देते हो। क्या आप सच में हरियाणा के सीएम हो? गुरुग्राम में दिवाली पर धारा-144 क्यों लगाई जाए? दिवाली एक ऐसा त्योहार है जिसे पूरे प्यार और भव्यता के साथ मनाया जाना चाहिए। धारा 144 हटाओ…!

गुरुग्राम जिला प्रशासन ने जिले में दिवाली, गुरुपर्व, कार्तिक पूर्णिमा, क्रिसमस और नए साल पर आतिशबाजी करने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है। धारा-144 के तहत गुरुग्राम जिला उपायुक्त यश गर्ग ने सोमवार को आदेश जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि ये आदेश जनता की सुरक्षा और प्रदूषण के स्तर को नियंत्रित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का अनुपालन करते हुए जारी किए गए हैं।