May 6, 2024

यदि आप भी कर रहे हैं अपने जीवनसाथी की तलाश तो ये पांच ऐप कर सकते हैं आपकी मदद, पढ़िए रिपोर्ट

New Delhi/Alive News: बीते कुछ सालो में डेटिंग ऐप्स भारत में काफी फेमस हो गई हैं। सिंगल लोग दोस्त बनाने, पार्टनर खोजने के लिए इसका इस्तेमाल तो करते ही हैं, लेकिन अब नए लोगों से कनेक्शन बनाने में भी डेटिंग ऐप्स बहुत मददगार होती हैं। इन ऐप्स से आप नए लोगों से बात कर सकते हैं, मिलने जा सकते हैं। महामारी के दौरान भी जब पूरा देश बंद था तो इनके माध्यम से लोग एक दूसरे से ऑनलाइन जुड़ पाते थे। आइए टॉप 5 डेटिंग ऐप्स के बारे में जानते है।

टिंडर: टिंडर भारत में सबसे लोकप्रिय डेटिंग ऐप्स में से एक है। 190 से अधिक देशों में इसके यूजर्स हैं। टिंडर किसी भी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की तरह सुरक्षित है। इसमें एक डबल ऑप्ट-इन फीचर है। जिसका मतलब है कि दो लोग एक दूसरे से तभी बात कर पाएंगे जब उनका इंटरेस्ट समान होगा।

बंबल: अगर आपको एक सच्चे पार्टनर की तलाश है, तो बंबल आपके लिए सही ऑप्शन है। इसमें महिलाओं को प्राथमिकता दी गई है। उन्हें ही पहला कदम उठाना पड़ता है। ये इस ऐप की सबसे खास बात है। यूजर्स समान इंटरेस्ट रखने वाले लोगों से जुड़ने के लिए अपने Spotify और Instagram अकाउंट को अपने बायो पर लिंक कर सकते हैं।इसमें वीडियो चैट का भी ऑप्शन मिलता है।

ओकेक्यूपिड: सिंगल लोगों के लिए यह ऐप बहुत कमाल का है। इसमें एक फीचर है, जिसकी मदद से आप अपने आप-पास के सिंगल लोगों को खोज पाते हैं। इस ऐप में एक पर्सनलाइज्ड कम्पैटिबिलिटी परसेंटेज मिलता है, जिसके लिए आपसे कुछ सवाल पूछे जाते हैं।

QuackQuack: यह डेटिंग एप्लिकेशन मैच, चैट और डेट पर आधारित है। यह भारत में एकमात्र डेटिंग ऐप है जो आपको अपने शहर, ऐज ग्रुप और समान इंटरेस्ट वाले लोगों से जुड़ने में मदद करता है। भारत में इसके 15 मिलियन से अधिक यूजर्स है।

Aisle: यह ऐप भारतीयों के लिए भारतीयों द्वारा बनाया गया है। इसमें आप राइट स्वाइप करने लोगों से बात करना शुरू कर सकते हैं। यह आपको एक ‘वर्चुअल रूम’ को होस्ट करने की अनुमति देता है, जहां आप उन लोगों के साथ मैच के पहले ही ऑडियो कॉल पर बातचीत शुरू कर सकते हैं,जो आपको पसंद आते हैं। Aisle 2020 का दूसरा सबसे अधिक डाउनलोड किया जाने वाला डेटिंग ऐप है।