May 22, 2024

आईसीएसई ने जारी किया 10वीं का परीक्षा परिणाम, तीन बेटियों समेत चार ने किया टॉप

New Delhi/Alive News : काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन ने ICSE कक्षा दसवीं के परिणाम जारी कर दिए है। रिजल्ट में 99.80 फीसदी अंकों के साथ चार छात्रों ने टॉप किया है। आईसीएसई परीक्षा परिणाम में लड़कियों का ही दबदबा रहा हैं। वहीं टॉप चार में से तीन उत्तर प्रदेश से हैं। इनमें भी दो छात्राएं शामिल हैं।

ऑल इंडिया मेरिट में पहले स्थान पर रहने वाले टॉप चार छात्रों में हरगुन कौर मथारू, सेंट मैरी स्कूल, पुणे, महाराष्ट्र से हैं। बाकी तीनों यूपी से हैं। इनमें शेलिंग हाउस स्कूल, कानपुर की अनिका गुप्ता, जीसस एंड मैरी स्कूल एंड कॉलेज, बलरामपुर के पुष्कर त्रिपाठी तथा सिटी मोंटेसरी स्कूल, कानपुर रोड, लखनऊ की कनिष्का मित्तल शामिल हैं। इन चारों छात्रों ने 500 में से 499 अंक हासिल किए हैं। चारों को 99.80 फीसदी पर्सेंटाइल मिले हैं।

परिणाम को चेक करने का लिंक बोर्ड के ऑनलाइन पोर्टल पर उपलब्ध है। जो भी छात्र इस साल कक्षा दसवीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अपने परिणाम को CISCE की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर जाकर अब चेक कर सकते हैं। बोर्ड ने बीते दिन ही इस बात की सूचना जारी कर दी थी कि दसवीं के परिणाम को 17 जुलाई, 2022 को शाम 5 बजे जारी कर दिया जाएगा।