April 20, 2024

महिला होने पर गर्व महसूस करती हूँ : सीमा बंसल

Faridabad : प्रतिवर्ष की भाँति इस वर्ष इंटरनेशनल महिला दिवस 8मार्च2016 को मनाया जा रहा है। यह दिन समाज में महिलाओं की भूमिका ,उनके सराहनीय योगदान तथा महिलाओं के जीवन को और बेहतरत था उच्च श्रेणी का बनाने के लिए मनाया जाता है। महिलाओं की भूमिका अब केवल घर तक तथा घर के कामों तक ही सीमित नहीं है, बल्कि उनका योगदान राजनीतिक, विज्ञान, स्वास्थ्य और विज्ञापनों आदि अन्य क्षेत्रों में भी काफी बढ़ रहा है तथा काफी सराहा गया है।
मैं एक महिला होने पर गर्व महसूस करती हूँ और आपको कहना चाहती हूँ। कि आप अपने-अपने क्षेत्रों में और आगे आये ,अपने आत्मविश्वास को बढ़ाये और एक सुदृढ़ समाज एवं देश-दुनिया को और बेहतर बनाने की दिशा में अपना महत्वूपर्ण योगदान दें।
मेरा मानना है कि एक स्वस्थ मन को स्वस्थ शरीर की जरूरत होती है। इसलिये अपनी सेहत का हमेशा ध्यान रखे। आपके अपने अच्छे स्वास्थ्य की लिये बेहद जरूरी है कि आप एनीमिया, विटामिन की कमी, थॉयराइड, यौन सम्बन्धी रोग एवं हार्मोन सम्बधी आदि बीमारियों के मुद्दो के शुरूआती लक्षणों मेंअपने रोगों के प्रतिजागरूकर हे एवं तुरन्त उपचार एवं जाँच कराये। मैट्रो अस्पताल, फरीदाबादट इंटरनेशनल महिलादिवस ८ मार्च २०१६ को महिलाओं के बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के लिए50 प्रतिशत की विशेष छूट प्रदान कर रहा है।कृपया अस्पताल आकर अपने स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियों को हमें बतायें तथा उन्हें पूर्ण रूप से ठीक करने में हमारे विशेषज्ञों से सलाह ले।
आपकी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए हमने एक फुलटाइम एंडोक्राइनोलॉजिस्ट, डा नीलम को अपोईन्ट किया है। वह आपकी मधुमेह, माटोपा, हार्मोनसम्बन्धीविकार एवं पी.सी.ओ.डी. आदि समस्याओं को ठीक करने में आपकी काफी मदद करेगी उनकी ओ.पी.डी. सोमवार से शनिवार प्रातः 9बजे से सायं6 बजे तक होगी।
एक बार फिर से मैं आपको इंटरनेशनल महिला दिवस की बधाई देती हूँ और आशा करतीहूँ कि आपस भी पूर्ण रूप से स्वस्थ एवं फिट रहे। यह एक सही कहावत है कि एक स्वस्थनारी ही एक स्वस्थ घर, परिवार, समाज और देश-दुनिया प्रदान कर सकती है।