April 27, 2024

जी.बी.एल. स्कूल में अवार्ड सेरेमनी का आयोजन

छात्रों में जिज्ञासा की भावना जरूरी : एस.एस.गोसांई

Poonam Chauhan/Alive News
फरीदाबाद : अभिभावक छात्रों के एजुकेशन को लेकर एक्टिव हों और उनका पूरा ख्याल रखे, अपने बच्चों में जिज्ञासा की भावना को जगाए ताकि उसकी रूचि पढ़ाई में बनी रहे। इसके साथ ही आज अभिभावकों को डबल मेहनत की जरूरत है, क्योंकि टेक्नोलॉजी के इस युग में छात्र काफी एक्टिव हो गए है और उन्हें गाईड करने के लिए हमें खुद को अपडेट करने की आवश्यकता है, उक्त वाक्त हरियाणा प्रोग्रेसिव स्कूल कॉन्फ्रेंस के स्टेट प्रेसिंडेंट एस.एस.गोसांई ने एसजीएम नगर के जी.बी.एल. पब्लिक स्कूल में अवार्ड सेरेमनी के दौरान कहे।

2

इस मौके पर क्लास फस्र्ट से लेकर नाइन्थ तक के छात्रों को परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने और फस्र्ट, सेकेंड और थर्ड पॉजीशन प्राप्त करने पर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मेधावी छात्रों के अभिभावकों को भी सम्मानित किया गया। अवार्ड सेरेमनी के अवसर पर स्कूल के डायरेक्टर हरिश चुघ ने मुख्यातिथि का स्वागत बुके भेटकर किया और साथ ही अभिभावकों का यहां आने पर स्वागत किया।

1

उन्होंने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि एजुकेशन जीवन में अहम रोल अदा करता है, एजुकेशन के दम पर ही समाज को सुदृढ बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अभिभावक छात्रों के प्रति अपने कत्र्तव्य को समझे और अध्यापकों का पूरा सहयोग करे। अभिभावक छात्रों के फ्रेंड सर्कल की पूरी जानकारी रखने के साथ ही उनकी दिनचर्या को समझे तभी छात्र को गलत रास्ते पर जाने से बचाया जा सकता है, अगर अभिभावक अपनी जिम्मेदारियों को समझते है तो स्कूल में अध्यापकों का कार्य आसान हो जाएगा। इस मौके पर स्कूल का पूरा स्टाफ मौजूद था।