March 19, 2024

कर्मचारियों के एजेंडे पर HSEB वर्कर यूनियन एक्सईन ओल्ड फरीदाबाद से मिली

Faridabad/Alive News : कर्मचारियों की समस्याओं व यूनियन द्वारा दिए गए एजेन्डे पर कर्मचारी प्रधान लेखराज चौधरी सहित सचिव जयभगवान अन्तिल की मौजूदगी में बिजली निगम ओल्ड फरीदाबाद एक्सईएन अमित कम्बोज के बुलावे पर हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड वर्कर्स यूनियन की यूनिट ओल्ड फरीदाबाद कार्यकारिणी का प्रतिनिधि मण्डल सेक्टर-15 स्तिथ एक्सईन कार्यालय पर मिला । यूनियन मीटिंग के इस मौके पर विशेषरूप से केंद्रीय कमेटी के नेता सतीश छाबड़ी भी उपस्तिथ रहे।

समस्याओं को बारे में कर्मचारी प्रधान लेखराज चौधरी ने बताया कि कर्मियों की समस्याओं के लेकर यूनिट ओल्ड फरीदाबाद की ओर से 23 सूत्रीय माँग पत्र एक्सईन ओल्ड फरीदाबाद के नाम सौंपा था। जिनमे कर्मचारियों को ज्यादातर परेशानियां टूल किट के ना मिलने को लेकर रही और विभाग द्वारा फील्ड में काम करने वाले कर्मियों को जो सेफ्टी यानी टूल किट मुहैया कराई जाती है। वह तीन या चार महीने से ज्यादा नही चलती पाती, जबकि विभाग को लगभग एक से डेढ़ साल हो गए हैं इन टूल कीटों को मुहैया कराए हुए। पिछले काफी समय से कर्मचारी इसकी माँग करते आ रहे हैं।

कर्मचारियों के ए.सी.पी केस लाम्बित होना, प्रमोशन की सिनियोरिटी लिस्ट समय पर पूरा ना करके उनमें देरी होना, पेंशनर कर्मियों की एलटीसी बकाया होना, फील्ड में क्रॉस लाइनों को चिन्हित कर उन पर गार्डिंग कराना ताकि किसी भी कर्मचारी के साथ होने वाली बिजली की दुर्घटना से उसे बचाया जा सके, दफ्तरों में कई कई दिनों तक कर्मचारियों के कामों को लटकाया जाना, डिवीजन ओल्ड के आधीन आने वाले बिजली शिकायत केन्द्रों का बुरा हाल रहना, जहाँ उपभोक्ता तो दूर की बात है।

ड्यूटी करने वाले टेक्निकल स्टाफ के लिये किसी प्रकार की सुविधा तक नही है जैसे बैठने के लिये फर्नीचर, सामान रखने के लिये अलमारी का होना, पीने के लिये पानी तक नही, साफ सफाई व्यवस्था का बुरा हाल रहना, सरकार व स्वच्छ भारत अभियान को ठेंगा दिखाते हुए किसी भी बिजली शिकायत केंद्र पर शौचालय तक नही है, अधिकारियों के अपने ऑफिस ए.सी युक्त हैं जबकि दिन और रात महकमे व आमजन के घरों को रौशन करने वाले कर्मियों के लिये स्थाई शिकायत केंद्र का ना होना कर्मचारियों की नाराजगी में शामिल है।

एजेन्डे पर एक्सईन ओल्ड ने जल्द इन समस्याओं को दूर किये जाने का यूनियन को भरोसा दिलाया। यूनियन नेता व अधिकारियों के साथ जरूरी बैठक के इस मौके पर मुरारीलाल शर्मा, पुष्पेन्दर भड़ाना, मुकेश रोहिला, विजय कुमार, चतर सिंह, हनीफ खान, सुरेन्दर सिंह, लाल किशन, विक्रम शर्मा, सिद्धार्थ, कर्मचारी मौजूद रहे।