May 8, 2024

हरियाणा टूरिज्म को बढ़ावा देने पर होटल डिलाईट को किया पुरस्कृत

Faridabad/Alive News : हरियाणा में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए राज्य के प्रथम तीन सितारा होटल डिलाईट के चेयरमैन रामशरण भाटिया को राज्य पयर्टन निगम ने अवार्ड देकर सम्मानित किया गया है। गुरूग्राम(गुडगांव) स्थित होटल ट्राईडेंट में आयोजित एक भव्य समारोह में हरियाणा टूरिज्म की महानिदेशक डॉ. सुमिता मिश्रा ने यह पुरस्कार दिया।

होटल डिलाईट के डायरेक्टर विकास भाटिया ने मिश्रा से यह पुरस्कार ग्रहण किया। उल्लेखनीय है कि प्रत्येक वर्ष हरियाणा होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन द्वारा प्रदेश के टूरिज्म को प्रोत्साहित करने के मद्देनजर यह पुरस्कार समारोह आयोजित किया जाता है। इस वर्ष गुडगांव में आयोजित इस समारोह में सुमिता मिश्रा के साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सलाहकार भूपेंद्र सिंह भी उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष मनबीर सिंह चौधरी ने की। उल्लेखनीय है कि होटल डिलाईट हरियाणा का प्रथम तीन सितारा होटल है।

होटल डिलाईट ने 29 वर्ष पहले अपना सफर उस वक्त आरंभ किया था, जब प्रदेश में होटल इंडस्ट्रीज की स्थापना तक नहीं हुई थी। ज्यादातर लोग होटल व्यवसाय को घाटे का व्यापार समझते थे। इसलिए बड़े से बड़ा व्यवसायी होटल का कारोबार करने से बचता था। उस मुश्किल वक्त में शहर के व्यवसायी रामशरण भाटिया ने होटल डिलाईट की नींव रखी। उन्होंने अपनी बुद्धिमत्ता, मेहनत व कौशल से ना केवल डिलाईट होटल को एक पहचान दिलवाई, बल्कि उसे हरियाणा का प्रथम तीन सितारा होटल भी बनाया।

उनकी मेहनत व कार्यशैली को देखते हुए तत्कालीन कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की धर्मपत्नी श्रीमति आशा हुड्डा एवं पंडि़त जसराज ने होटल डिलाईट के चेयरमैन रामशरण भाटिया को कर्मयोगी पुरस्कार से नवाजा। इसके अलावा जिला प्रशासन ने भी भाटिया को होटल इंडस्ट्री के माध्यम से फरीदाबाद को पहचान दिलवाने को लेकर भी पुरस्कार दिया है। हरियाणा में टूरिज्म व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए अब तक होटल डिलाईट को एक दर्जन से भी अधिक पुरस्कार मिल चुके हैं।

राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन के उत्साहवर्धन को देखते हुए भाटिया ने होटल डिलाईट के साथ साथ फरीदाबाद में ही ग्रांड डिलाईट के नाम से एक और होटल की शुरूआत की है। इसके बाद अब रामशरण भाटिया एक फाईव स्टार होटल परियोजना का शुभारंभ करना चाह रहे हैं।