May 19, 2024

एग्जाम की टेंशन कम करने के लिए हॉमर्टन ग्रामर स्कूल में सेमिनार का आयोजन

Faridabad/Alive News : आज कल परीक्षाएं सिर पर है और बच्चों ने तनाव अनुभव करना शुरू कर दिया है। घर में माता-पिता ने बच्चों पर अपना दबाव बनाना शुरू कर दिया है तो स्कूलो का क्लास टैस्ट और होमवर्क का बोझ भी बच्चों के लिए मुसीबत दिखता है। ऐसे में हॉमर्टन ग्रामर स्कूल सैक्टर-21ए फरीदाबाद के ट्रिनटी हॉल में सभी छात्रा-छात्राओं के लिए एक विशेष सेमिनार का आयोजन स्कूल प्रबंधन द्वारा किया गया।

इसमें मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए सुश्री वंदना नारंग ने, जोकि प्रसिद्ध इमेज कंसलटेन्ट और सॉफ्रट स्किल ट्रेनर है, बच्चों को दैनिक जीवन में समार्ट का मतलब समझाया और अपनेे जीवन लक्ष्यों को किस प्रकार निर्धारित करें और समय संतुलन किस प्रकार बनाएं और तनाव किस प्रकार दूर रखा जा सकता है।

इन सभी बिन्दुओं पर विस्तार से प्रकाश डाला। सुश्री वंदना ने लक्ष्यों को किस प्रकार वर्गीकरण करते हैं और लांग टर्म गोल्स, शार्ट टर्म गोल्स, एक्शन ओरिएंटेड गोल्स तथा अकाउंटस ओरिएंटेड गोल्स क्या होते हैं, इस बात को भी समझा।

विशेष रूप से बच्चों को लिसनिंग स्किलस का विकास करने की सलाह दी और अपने रिएक्शनस को नियंत्रित रखने पर जोर दिया। कार्यक्रम के अंत में बच्चों ने इन सभी बातों को बहुत उपयोगी माना और हॉमर्टन ग्रामर स्कूल की प्रधानाचार्य अर्चना डोगरा सभी को हार्दिक धन्यवाद दिया।