May 13, 2024

इस सदाबहार गीतों के बिना अधूरी मानी जाती है होली, फटाफट पढ़िए लिस्ट

New Delhi/Alive News: इस समय देशभर के लोग रंगों के त्योहार होली के जश्न में डूबे दिख रहे हैं। होली मनाने का अपना हर किसी का अलग-अलग अंदाज हो सकता है। पर कुछ चीजें हैं, जिनका रंग होली के रंग की तरह कभी फीका नहीं पड़ सकता है। ठीक उसी तरह जैसे बॉलीवुड के सुपरहिट होली सॉन्ग। हमारा बचपन बीत गया, लेकिन आज भी होली के मौके पर सदाबहार होली सॉन्ग का जलवा बरकरार है। यूं समझ लीजिये कि इन गानों के बिना होली अधूरी सी नजर आती है।

रंग बरसे
अमिताभ बच्चन, रेखा और जया बच्चन की फिल्म सिलसिला का ये गाना सदियों से होली पर प्ले किया जाता आ रहा है।यही नहीं, होली का नाम सुनते ही जुबां पर सबसे पहला नाम इसी गाने का आता है।

सोनी सोनी
मोहब्बतें फिल्म का सोनी सोनी सॉन्ग भी सालों से होली पर रंग जमाता आ रहा है। खास कर कपल के बीच इस गाने का क्रेज काफी देखा जाता है।

अंग से अंग लगाना
ये गाना शाहरुख खान की फिल्म डर का है, जिसे एक नहीं, बल्कि कई जाने-माने सिंगर्स ने अपनी आवाज दी है। शायद ही कोई ऐसा होगा, जिसने अब तक होली पर ये सॉन्ग मिस किया होगा।

होली आई होली रे
मशाल फिल्म का ये गाना अनिल कपूर पर फिल्माया गया है, जो कि होली पर चलते लोगों के अंदर जोश भर देता है. होली आई होली रे गाने के साथ-साथ फिल्म भी हिट हुई थी.

होली के दिन
जब बात होली के गानों की चले, तो भला हम धर्मेंद्र और हेमा मालिनी का ये गाना कैसे भूल सकते हैं। समय चाहें कितना ही आगे क्यों ना निकल जाये, लेकिन इस गाने की चमक कभी कम नहीं होगी।

होरी खेले रघुवीरा
फिल्म बागबान के इस होली सॉन्ग में अलग ही चमक है, जिसे सुनते ही होली खेलने का मन हो जाता है। गाने सिंगर अमिताभ बच्चन, सुखविंदर सिंह, उदित नारायण और अलका याज्ञनिक हैं।

बलम पिचकारी
होली हो या ना हो, लेकिन जब दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर की फिल्म का गाना बलम पिचकारी बजा है, बस दिमाग में किसी पर रंग डालने का मन कर जाता है।