May 13, 2024

वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में मना होली का जश्न, भक्ति के रंग में डूबे श्रद्धालु, गाए जा रहे हैं होली के गीत

New Delhi/Alive News: भगवान श्री कृष्ण की नगरी वृंदावन में होली का रंग हर ओर देखा जा सकता है।वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में रंगभरी एकादशी के दिन से ही सुबह से लेकर शाम तक रंग बरस रहा है। मंदिर में आए भक्त यहां बरस रहे रंग में डूब चूके हैं। वह इस रंग को भगवान का प्रसाद समझकर ग्रहण कर रहे हैं। पूरे मंदिर में श्रद्धालु गुलाल औऱ रंग से सराबोर हो चुके हैं। हर भक्त का रंग अलग नजर आ रहा है।

भक्ति के रंग में डूबे भक्त
मथुरा वृंदावन में हो रही होली के रंग में वहां पहुंचे लाखों की संख्या में भक्त भक्ति के रंग में डूब चुके हैं।आज होली के दिन वहां सेवायातों ने स्वर्ण रजत पिचकारियों से भक्तों पर रंग डाल रहे हैं। मंदिर प्रांगण भक्तों के भीड़ से भरा हुआ है। चारो ओर श्रीबांके बिहारी लाल के जयकारों से गुंजायमान हो उठा है। बांके बिहारी मंदिक के अलावा राधावल्लभ सहित वृंदावन के अन्य सभी मंदिरों में रंग बरस रहा है।

किसी मंदिर में रंग से होली खेली जा रही है तो कहीं फूलों से होली का आयोजन किया जा रहा है। वृंदावन के मंदिरों में आज होली महोत्सव मनाया जा रहा है। मंदिरों में भक्त आज होली के परंपरागत गीत गाए जा रहे हैं। भक्त खुद को होली के रंग में खुद को सराबोर होने रोक नहीं पा रहे हैं। भक्तों लगातार होली का आनंद बांके बिहारी मंदिर और यहां के सभी मंदिरों में ले रहे हैं। मथुरा की होली पूरे विश्व में प्रसिद्ध है।