May 13, 2024

उच्च न्यायालाय के न्यायाधीश ने मेले में स्टॉलों का किया अवलोकन

Faridabad/Alive News: हरियाणा एवं पंजाब उच्च न्यायालय के न्यायाधीश ऑगेस्तीन जॉर्ज मसीह ने कहा है कि जिलास्तर पर कानूनी जागरूकता के प्रसार में विधिक सेवाएं प्राधिकरण अहम भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने बंदियों के द्वारा बनाए जा रहे सुंदर उत्पादों की सराहना की। उनके साथ राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव तथा जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रमोद गोयल भी उपस्थित रहे।

चंडीगढ़ हाईकोर्ट से आए न्यायाधीश ऑगेस्तीन जॉर्ज मसीह ने आज सूरजकुंंड मेला परिसर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की स्टॉल का अवलोकन किया। उन्होंने यहां रखी कानून प्रचार सामग्री व स्लाईड पर दिखाई जा रही वीडियो फिल्मों को देखा। फरीदाबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश यशवीर राठौर ने उन्हें बताया कि यहां आम नागरिकों के अलावा स्कूली छात्र-छात्राएं भी आ रहे हैं, जिनको कानूनी अधिकारों के बारे में जानकारी दी जाती है। सेशन जज के साथ हाईकोर्ट के न्यायाधीश ने जेल की स्टॉल का भी निरीक्षण किया।

हाईकोर्ट के न्यायाधीश ने दिव्यांगों के लिए बनाई गई संस्था हरियाणा वेलफेयर सोसायटी फॉर स्पीच एंड हियरिंग इंपेयरमेंट की स्टाल पर मूक-बधिर दिव्यांगों के बनाए गए डिजाईनर बैग, रेडिमेड कपड़ों को देखा तथा उनके हुनर की तारीफ की। इस अवसर पर संस्था की ओर से भी न्यायाधीश को सम्मानित किया गया। एजी मसीह व प्रमोद गोयल के साथ एसीजेएम तैय्यब हुसैन, सीजेएम संदीप चौहान, डीएलएसए से सचिव व सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे, सीजेएम हालसा कविता कांबोज, पैनल एडवोकेट रविंद्र गुप्ता, अर्चना गोयल, शिव कुमार भी उपस्थित रहे।