May 2, 2024

29 मार्च से 3 अप्रैल तक होगा एस. एन. सुब्बाराव राष्ट्रीय एकता एवं सद्भावना शिविर का आयोजन

Faridabad/Alive News: नेशनल यूथ प्रोजेक्ट के संस्थापक डॉ एस.एन. सुब्बाराव की स्मृति में आगामी 29 मार्च से 3 अप्रैल तक राष्ट्रीय एकता एवं सद्भावना शिविर का आयोजन बल्लभगढ़ में मलेरना रोड स्थित बालाजी शिक्षण संस्थान में किया जा रहा है। शिविर के आयोजक जाने-माने शिक्षाविद व बालाजी शिक्षण संस्थान के प्रमुख डॉ जगदीश चौधरी ने बताया कि इस शिविर में समूचे देश से विभिन्न राज्यों के तकरीब 240 से अधिक नौजवान भाग लेंगे।

उल्लेखनीय है कि सद्भावना के प्रतीक पुरुष सुब्बाराव के गत वर्ष असामयिक निधन के उपरांत यह पहले शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें समाज के विभिन्न क्षेत्रों की जानी-मानी विभूतियां न केवल सहभागिता कर रही हैं, बल्कि नौजवानों को राष्ट्र और समाज में फैली विसंगतियों-कुरीतियों के खिलाफ एकजुट होने और एकता, शांति और सद्भाव के प्रसार हेतु कार्य करने हेतु प्रेरितभी करेंगीं ताकि वे राष्ट्र निर्माण में अपनी महति भूमिका का निर्वहन कर सकें।

नेशनल यूथ प्रोजेक्ट के स्टेट कोआर्डीनेटर भाई सुरेश राठी के अनुसार 29 मार्च से 3 अप्रैल 2022 तक चलने वाले इस छह दिवसीय शिविर के दौरान देश के प्रख्यात गांधीवादी नेता, राजनीतिज्ञ, समाजवादी विचारक, समाज विज्ञानी, संस्कृतिकर्मी, राष्ट्रवादी चिंतक और शिक्षाविद शिविर में आकर शिविरार्थियों को राष्ट्रीय एकता, अखण्डता और सद्भाव का संदेश देंगे।