April 28, 2024

राजकीय कन्या विद्यालय में छात्राओं को स्वास्थ्य किट की वितरित

Faridabad/Alive News : राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एन एच तीन फरीदाबाद में प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचन्दा की अध्यक्षता में रोटरी क्लब एवम लक्ष्य ग्रामीण संस्था के सहयोग से छात्राओं को स्वास्थ्य किट वितरित की गई। जूनियर रेडक्रॉस और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड प्रभारी प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचन्दा ने बताया कि रोटरी क्लब से जगरोता, प्रवीण, गीता सिंह, मोटीवेटर लेखक अंबादत्त भट्ट एवम अन्य पदाधिकारियों ने छात्राओं को पर्सनल हेल्थ और हाइजीन के संबंध में जागरूक किया।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल ने हमें यह सिखाया है कि हमें अपने आप को एवम अपने पारिवारिक जनों को कैसे स्वस्थ रखना है बार बार हाथों को साबुन से अथवा सेनेटाइजर की सहायता से स्वच्छ रखना है। प्रख्यात साहित्यकार एवं मोटीवेटर अंबादत्त भट्ट ने छात्राओं को सफलता प्राप्त करने के विषय में जागरूक किया उन्होंने कहा कि आप अपने लक्ष्य निर्धारित कर उसे पाने के लिए अपने क्षमता एवम समर्पण से कठिन परिश्रम करो और हमेशा अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए ध्यान केंद्रित रखो।

सामाजिक कार्यकर्ता गीता सिंह ने बालिकाओं से कहा कि वे व्यक्तिगत स्वच्छता पर अधिक ध्यान दें क्योंकि व्यक्तिगत स्वच्छता न रख पाने के कारण एक तिहाई से अधिक महिलाएं विभिन्न रोगों एवम एनीमिया से ग्रस्त हैं यदि आप सब व्यक्तिगत स्वच्छता के साथ साथ मेंटल हेल्थ पर भी फोकस करेंगी तो आप हमेशा स्वस्थ रहेंगी और विद्या अर्जन करने में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आएगी।

प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचन्दा ने रोटरी क्लब से आए सभी पदाधिकारियों का स्वागत करते हुए कहा कि आप द्वारा छात्राओं के लिए जो स्वास्थ्य किट प्रदान की जा रही है समस्त विद्यालय परिवार आप का आभार व्यक्त करते हुए अभिनंदन करता है। गीता सिंह जिन्हें सामाजिक सरोकारों के लिए बढ़ चढ़ कर कार्य करने में तत्पर रहने के लिए जाना जाता है ने विद्यालय प्राचार्य एवं सभी अध्यापकों और छात्राओं का सुंदर आयोजन के लिए आभार व्यक्त किया। इस आयोजन में कॉर्डिनेटर गणित प्राध्यापिका डॉक्टर जसनीत, प्राध्यापिका मोनिका और सविता की प्रमुख भूमिका रही।