April 24, 2024

स्वास्थ्य विभाग ने चिल्ली गांव में लगाई अपनी पूरी ताकत : सिविल सर्जन

Palwal/Alive News: स्वास्थ्य विभाग मलेरिया के निदेशक डा. रणदीप पूनिया व सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप ने बुधवार को गांव चिल्ली का दौरा किया। उन्होंने वहां रह रहे लोगों की समस्याओं को सुनकर, उनके निवारण के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

इस मौके पर इसके साथ ही विश्व स्वास्थ्य संगठन के विशेष डॉक्टर संजीव व चिल्ली गांव के वर्तमान सरपंच नरेश, हाजी साहेब, इरफान मौजूद रहे। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में टीकाकरण, रक्त की जांच एवं मरीजों का इलाज करने में जुटी हुई है।

कोविड टीकाकरण व रूटीन इम्यूनाइजेशन के लिए लोगो को जागरूक किया जा रहा है। इसक अतिरिक्त स्वास्थ्य विभाग की टीमें मलेरिया व डेंगू की जांच भी कर रही है। घर-घर जाकर मच्छरदानी वितरित की जा रही है और गांव में फागिंग भी की जा रही है ताकि मच्छरों के प्रकोप के चलते मलेरिया व डेंगू की बीमारी न फैल सके।

जन-स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने डेढ़ सौ घरों की जांच कर ऐसे कनेक्शन चिन्हित किए जो मानकों के आधार पर खरे नहीं है। पेयजल आपूर्ति को दुरूस्त किया जा रहा है। इसके चलते विभाग की टीम द्वारा ब्लीचिंग पाउडर ग्रामीणों को वितरित किया जा रहा है। चिल्ली गांव की चौपाल में 6 बेड का एक अस्थाई हॉस्पिटल शुरू किया गया है।