April 20, 2024

वॉकथोन द्वारा स्वास्थ्य विभाग ने दिया मेंटल फिटनेस का सन्देश

Palwal/Alive News: सिविल सर्जन डा. ब्रह्मïदीप की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला मानसिक स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिला विश्व मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम के तहत एक वोकथोन का आयोजन किया। कार्यक्रम का शुभारंभ पलवल के विधायक दीपक मंगला ने हरी झंडी दिखाकर वाकथोंन के लिए स्वास्थ्य विभाग को रवाना किया।

इस अवसर पर डॉक्टर लोकवीर, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डा. अजय माम, डा. सुषमा चौधरी, स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी व कर्मचारियों ने भाग लिया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मनाए गए आज के वाकथोंन का उद्देश्य विश्व में मानसिक स्वास्थ्य दिवस मनाना तथा लोगों के मानसिक स्वास्थ्य को दृढ़ करना रहा। इस मौके पर दो एंबुलेंस एवं पुलिस सपोर्ट भी शामिल रही।

स्वास्थ्य विभाग ने वाकथोंन सरकारी अस्पताल पलवल के प्रांगण से शुरू करके उपायुक्त कार्यालय तक तथा वापिस वॉक करते हुए सरकारी अस्पताल में पहुंचे। इस मौके पर सिविल सर्जन ने उपस्थिति को संबोधित करते हुए कहा कि हमें अपनी स्वस्थ दिनचर्या के साथ-साथ अपनी मानसिक संतुलन को भी बनाए रखना है। उन्होंने कहा कि हमेशा पॉजिटिव रहते हुए अपना कार्य करें और अपनी दिनचर्या में योग व प्राणायाम से शुरुआत करें।

मैराथन का सफल आयोजन होने का श्रेय जिला मानसिक स्वास्थ्य विभाग की टीम को दिया गया। इस मौके पर सिविल सर्जन डा. ब्रह्मïदीप ने साईक्लोजिस्ट मधु डागर, साइकेट्रिस्ट नर्स प्रभु दयाल, कम्युनिटी नर्स प्रियंका और सुभाष के कार्य की सराहना की।