October 5, 2024

राजकीय मॉडल स्कूल में लगा हेल्थ चेकअप कैंप

Faridabad/Alive News: गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सराय ख्वाजा फरीदाबाद में शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार प्रधानाचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य विभाग के सौजन्य से तथा विद्यालय की जूनियर रेडक्रॉस और सैंट जॉन एम्बुलेंस ब्रिगेड के सहयोग से हेल्थ चेक अप कैंप आयोजित किया जा रहा है।

विद्यालय की जूनियर रेडक्रॉस और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड अधिकारी प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचन्दा ने बताया कि आज विद्यालय की कक्षाओं में अध्ययनरत छात्र छात्राओं की स्वास्थ्य की जांच स्वास्थ्य विभाग जिला नागरिक चिकिसालय से आई टीम द्वारा विगत सप्ताह से की जा रही है। डिप्टी सिविल सर्जन तथा उन की टीम के सहयोगियों द्वारा सभी छात्र छात्राओं का ब्लड शूगर, ब्लड प्रेशर, हाइट, वेट तथा बी एम आई आदि की जांच की जा रही है।

विद्यालय में शिक्षा ग्रहण कर रही विभिन्न कक्षाओं की छात्राओं की स्वास्थ्य की गहन जांच डिप्टी सिविल सर्जन, ए एच काउन्सलर, स्टाफ नर्स एवम अन्य कर्मचारियों की टीम द्वारा की जा रही हैं। चिकित्सकों के दल ने सभी को हृदय आघात, मधुमेह, ब्लड प्रेशर, नशे से दूर रहने तथा बॉडी मास इंडेक्स से सम्बन्धित जानकारी समझा कर बताई। डिप्टी सिविल सर्जन की टीम का प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचन्दा, वरिष्ठ प्राध्यापिका प्रज्ञा, गणित प्राध्यापक संदीप, अंग्रेजी प्राध्यापक जितेंद्र गोगिया, शिक्षक धर्मपाल एवम विद्यालय के समस्त अध्यापकों, रविंद्र रोहिल्ला, संजीव, मीना और कर्मचारियों ने स्वागत और अभिनंदन किया।