May 19, 2024

हरियाणा: तिरंगे के सम्मान में देश विरोधी ताकतों से भिड़ने वाले विशाल की रिहाई की तैयारी

Chandigarh/Alive News: ऑस्ट्रेलिया की जेल में बंद हरियाणा के बेगुनाह युवक विशाल जूड की तत्काल रिहाई के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से बात कर मामले में हस्तक्षेप करने की अपील की है। विदेश मंत्री ने ऑस्ट्रेलियाई दूतावास को भारत की चिंता से अवगत कराया और मुख्यमंत्री को विश्वास दिलाया कि विशाल जूड बहुत जल्द ऑस्ट्रेलिया की जेल से रिहा हो जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार करनाल के सांसद संजय भाटिया ने भी बुधवार को नई दिल्ली में केंद्रीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर से मुलाकात कर विशाल की जल्द रिहाई की मांग उठाई। ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में तिरंगे के सम्मान के लिए हरियाणा के युवा विशाल जूड ने देश विरोधी ताकतों से डटकर लड़ाई लड़ी और तिरंगे का अपमान नहीं होने दिया। 

विशाल के समर्थन में ऑस्ट्रेलिया में काफी प्रदर्शन भी हो रहे हैं। विशाल के समर्थकों का दावा है कि देश विरोधी कुछ ताकतों ने विशाल जूड से मारपीट की और बाद में ऑस्ट्रेलिया सरकार से मिलकर झूठे केस में फंसाकर जेल भिजवा दिया। मोजंबिक में अगवा विनोद बैनिवाल को छुड़ाने के प्रयास में भारत सरकार जुट गई है। विदेश मंत्रालय ने मोजंबिक सरकार से जल्द विनोद को छुड़वाने की मांग की है। मोजंबिक में मौजूद भारतीय राजदूत ने वहां की सरकार से वार्तालाप शुरू कर दिया है। करनाल के सांसद संजय भाटिया भी लगातार विदेश मंत्रालय के संपर्क में हैं।

समालखा के रहने वाले हैं विशाल
पानीपत के समालखा के बैनीवाल मोहल्ले की रहने वाली सीमा देवी ने बताया कि उसके पति विशाल को मोजंबिक के पालमा शहर से आतंकवादी संगठन ने करीब ढाई माह पहले अगवा किया था। दो और भारतीयों को अगवा किया गया है। वह लगातार सरकार से अपील कर रही हैं कि मेरे पति को आतंकवादियों के चंगुल से छुड़ाया जाए। छह वर्ष पहले विशाल बैनीवाल वर्क वीजा पर मोजंबिक गए थे, वहां पर फ्रांस की कंपनी का प्राकृतिक गैस प्लांट है। विशाल कंपनी में बतौर ब्रांच मैनेजर मोजंबिक के पालमा शहर में कार्यरत थे।