May 19, 2024

हरियाणाः चुभती गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत, अगले कई दिनों तक झमाझम बारिश की संभावना

New Delhi/Alive News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में मंगलवार को मौसम में खासा बदलाव देखने को मिला है। लोगों को थोड़ी गर्मी से राहत मिली हुई है। मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि 14 और 15 जून को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और आसपास के मैदानी इलाकों (पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली और राजस्थान) में गरज के साथ बारिश हो सकती है। राजधानी दिल्ली में 14 से 18 जून तक बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने बिहार, झारखंड, ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में अगले 5 दिनों के दौरान गरज और तेज हवाओं के साथ बारिश की गतिविधि बढ़ने की संभावना जताई है। 14 और 15 जून को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली और राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में गरज के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही आइएमडी ने 16 से 18 जून के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पूर्वी उत्तर प्रदेश में काफी तेज बारिश होने का अनुमान लगाया है।

मौसम विभाग के अनुसार जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में 16 से 18 जून के दौरान बारिश होगी। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 16 और 17 जून के बीच बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही कहा गया कि उत्तरी पंजाब में 16 जून को भारी बारिश होने की संभावना है।अगले 5 दिनों के दौरान तटीय कर्नाटक, केरल, माहे और लक्षद्वीप में गरज के साथ बारिश हो सकती है। अगले 5 दिनों के दौरान कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भी बारिश की संभावना जताई गई है।