May 9, 2024

हरियाणाः 22 जनवरी को बंद रहेंगी शराब की दुकानें, मुख्यमंत्री ने की ड्राई डे की घोषणा

Chandigarh/Alive News: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का समय नजदीक आ रही है। ऐसे में पूरे देश का माहौल राममय हो चुका है। इस मौके पर कई राज्यों ने 22 जनवरी को ड्राई डे की घोषणा की है। इस लिस्ट में अब हरियाणा का नाम भी जुड़ गया है। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने पंचकूला में घोषणा की है कि 22 जनवरी को हरियाणा में शराब की दुकानें बंद रहेगी और ड्राई डे रहेगा।

रविवार को राजस्थान में भी 22 जनवरी को ड्राई डे की घोषणा की गई थी। अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की वजह से ये फैसला लिया गया था। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पहले ही 22 जनवरी को ड्राई डे की घोषणा कर चुके हैं। बीजेपी शासित कई राज्यों की सरकारों ने 22 जनवरी को शराब बिक्री पर रोक लगाई है। राजस्थान से पहले उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ और असम में भी 22 जनवरी को शराब की बिक्री पर रोक है।

22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी
प्रदेश के आबकारी आयुक्त की तरफ से लिखे गए पत्र में कहा गया है कि अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इसे देखते हुए प्रदेश की सभी मदिरा की दुकानें बंद रहेंगी। इस पत्र में कहा गया है कि इस बंदी के लिए लाइसेंसधारी किसी प्रतिकार या दावे का हकदार नहीं होगा। आबकारी आयुक्त ने कहा है कि सभी जिला आबकारी अधिकारी इस आदेश का कड़ाई से पालन कराएं।