May 16, 2022

हरियाणा मानव अधिकार आयोग के अधिकारी पहुंचे वृद्धाश्रम

Faridabad/Alive News : हरियाणा मानव अधिकार आयोग के सदस्य दीप भाटिया ने शनिवार को एनआईटी एनएच-2 में स्थित वृद्धाश्रम का दौरा किया। उनके साथ ज्वाइंट कमिश्नर अनिल यादव, बड़खल की तहसीलदार नेहा, आयोग के स्पेशल सचिव ईश कुमार, सोशल वेलफेयर डिपार्टमेंट के अधिकारी और वृद्ध आश्रम के संचालक आश्रम में मौजूद रहे ।

इस दौरान दीप भाटिया ने बुजुर्गों से बातचीत की तथा उनकी भोजन व्यवस्था आदि के बारे में पूछा वृद्ध आश्रम के संचालकों के द्वारा सारे विषय की जानकारी भी प्राप्त की गई ।

समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इस वृद्धाश्रम को कोई आर्थिक सहायता भी सरकार के द्वारा नहीं दी जा रही। क्योंकि संचालकों के द्वारा इसका निवेदन कार्यालय को नहीं भेजा गया है। दीप भाटिया ने इस बारे में संचालकों से अनुरोध किया है कि वे सरकार की स्कीम के तहत मिलने वाली सहायता के लिए अप्लाई करें यदि फिर भी कोई दिक्कत आती है तो आयोग से संपर्क करें।

उन्होंने कहा की बुजुर्गों को उनके सभी अधिकार दिलवाए जाएंगे तथा उनके आवश्यक सरकारी दस्तावेज कमियों को दूर करके जल्द से जल्द बनवाने के प्रयास किए जाएंगे। आवश्यकता पड़ने पर बुजुर्ग लोगों को कानूनी सहायता भी प्रदान की जाएगी तथा सरकार द्वारा दी जा रही पेंशन स्कीम तथा अन्य स्कीमों का लाभ भी दिलवाया जाएगा।

  

Related articles

गांव भतौला में एस्कॉट्र्स अस्पताल ने लगाया नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर

Faridabad/Alive News : गांव भतौला के सरकारी स्कूल में फोर्टिस एस्कॉट्र्स अस्पताल द्वारा ‘स्वस्थ्य गांव-खुशहाल गांव’ के तहत एक नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ तिगांव विधानसभा क्षेत्र के पूर्व भाजपा प्रत्याशी राजेश नागर ने विधिवत रूप से किया। शिविर में फोर्टिस अस्पताल के डॉ. जितेंद्र कुमार, डॉ. मोहित सिंह, […]

फरीदाबाद पुलिस की तरफ से स्वर्गीय महावीर के परिजनों को दी जाएगी ₹10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता

Faridabad/Alive News : पुलिस कर्मचारी कोरोना महामारी के दौरान अपनी जान की परवाह किए बिना लोगों की सुरक्षा और महामारी से बचाव के लिए देश सेवा में लगे हुए हैं। इसी तरह लोगों की सेवा में समर्पित फरीदाबाद पुलिस विभाग में कार्यरत एसपीओ महावीर कोरोना संक्रमित हो गए जिसकी वजह से उनकी मृत्यु हो गई। […]