May 19, 2024

हरियाणा कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

Chandigarh/Alive News: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग यानी एचएसएससी ने पुरुष उम्मीदवारों के लिए एचएसएससी कांस्टेबल परिणाम 2021 जारी किया है। परिणाम जो 12 दिसंबर को घोषित किया गया है, वह लिखित परीक्षा के लिए है। एचएसएससी की ओर से लिखित परीक्षा 30 अक्तूबर से 02 नवंबर, 2021 तक ऑफलाइन आयोजित की गई थी। परीक्षा देने वाले सभी पंजीकृत उम्मीदवारों को अपने स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए खबर में बताए गए चरणों का पालन करना चाहिए। 


एचएसएससी के इस भर्ती अभियान के माध्यम से हरियाणा पुलिस विभाग में ग्रुप सी कांस्टेबल के कुल 7,298 पद भरे जाएंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे हरियाणा पुलिस भर्ती के बारे में अपडेट रहने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। यहां परिणाम डाउनलोड करने के लिए चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका दी गई है।

एचएसएससी पुलिस कांस्टेबल फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट
सभी चयनित उम्मीदवारों को फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए उपस्थित होना होगा। स्क्रीनिंग टेस्ट 17 से 28 दिसंबर, 2021 तक आयोजित होने वाला है। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार 14 दिसंबर से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। अंतिम दौर में चयनित उम्मीदवारों को पुलिस विभाग, हरियाणा, पंचकूला में तैनात किया जाएगा।

ऐसे देखें परिणाम
अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जा सकते हैं। सभी पंजीकृत उम्मीदवारों को हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग, एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाना होगा। होमपेज पर, उन्हें ‘एचएसएससी पुरुष कांस्टेबल परीक्षा 2021 परिणाम’ पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करना चाहिए।

उम्मीदवारों को दूसरी विंडो पर रीडायरेक्ट किया जाएगा जहां उन्हें परिणाम पीडीएफ लिंक पर क्लिक करना होगा। लिंक पर क्लिक करने के बाद, परिणाम पीडीएफ स्क्रीन पर खुल जाएगा। उम्मीदवारों को पीडीएफ फाइल डाउनलोड करनी चाहिए और सूची में अपना रोल नंबर देखना चाहिए। सभी पंजीकृत उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भविष्य में किसी भी संदर्भ के लिए मेरिट सूची का प्रिंटआउट ले लें।