May 1, 2024

परिजनों की मांगों की सहमति के बाद हरिया का हुआ पोस्टमार्टम

Mukesh Baghel/Alive News 

Palwal : हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान का इनामी कुख्यात बदमाश पवन उर्फ हरिया की मौत के दो दिन बाद आख़िरकार परिजन शव को लेने को तैयार हो गए। वहीं परिजनो द्वार शव को लेने के बाद जिला प्रशासन ने भी राहत की सांस ली। लेकिन मृतक के परिजनो ने आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है.

कुख्यात आरोपी हरिया उर्फ पवन के भाई सतवीर ने बताया कि उनकी तीन मांगे थी कि मामले की सीबीआई जांच हो, शव का पोस्टमार्टम एम्स ट्रामा सेंटर में कराया जाए तथा आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए। लेकिन न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी अपर्णा चौधरी के आदेश के अनुसार हरिया के शव का पोस्टमार्टम जिला सिविल अस्पताल में कराया गया। वहीं हत्या के दूसरे दिन, गुस्साए परिजन शव को छोडकर यह कहकर अपने गांव चले गए कि हमारी मांग पर कोई कार्रवाई अमल में नही लाई गई है। लेकिन मृतक हरिया के भाई सतवीर का कहना है कि हमें न्याय प्रणाली पर पुरा भरोसा है कि हमें न्याय मिलेगा। लेकिन जो भी पुलिस कर्मी संदेंह के घेर मे हैं, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

सतवीर ने बताया कि यदि पुलिस प्रशासन सरेंडर करने वाले अपराधियों को छल-कपट से मौत के घाट उतारेगा तो आगे से कोई भी अपराधी अपने आप को पुलिस को सम्मपर्ण नही करेगा।