May 12, 2024

यूक्रेन से भारत लौटे छात्रों के चेहरों पर दिखी खुशी, मुंबई पहुंचते ही राहत की सांस ली

New Delhi/Alive News: यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को आज सकुशल सरकार की मदद से विशेष विमान के तहत भारत लाया गया। मुंबई एयरपोर्ट पर उन तमाम छात्रों के चेहरों पर खुशी देखने को मिली जो यूक्रेन में युद्ध के माहौल में रह रहे थे और अपने वतन अपने घर आने के लिए परेशान थे। करीब 219 छात्रों को लेकर एक विशेष विमान आज मुंबई के एयरपोर्ट पर रात करीब 8 बजे पहुंचा।

इन छात्रों को रिसीव करने के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद थे. साथ ही मुंबई की मेयर किशोरी Pendekar भी एयरपोर्ट पर पहुंची थीं। यूक्रेन से विशेष विमान से लाए गए छात्रों का मुंबई एयरपोर्ट पर स्वागत किया गया। पेपर वर्क पूरा होने के बाद इन छात्रों को उनके घर जाने की अनुमति दी गई। यह छात्र महाराष्ट्र के तमाम शहरों के कोने-कोने के रहने वाले थे।

इन छात्रों ने बताया कि यूक्रेन के विभिन्न इलाकों में बहुत सारे और भी छात्र हैं जो अभी फंसे हुए हैं और भारत लौटने के लिए परेशान हैं। इन छात्रों ने अपील की है कि सरकार जल्द से जल्द उन छात्रों की भी मदद करें और उन्हें भी अपने परिवार अपने देश लाया जाए। कुछ छात्रों ने बताया कि जल्द से जल्द जब भी यूक्रेन का माहौल ठीक होगा युद्ध बंद होगा फिर वह पढ़ाई करने के लिए यूक्रेन जरूर जाएंगे।