December 4, 2021

सीता के लिए राम का संदेश लेकर अशोक वाटिका पहुंचे हनुमान

Faridabad/Alive News: विजय रामलीला कमेटी मार्किट नम्बर एक के भव्य मंच पर कल रात लंका दहन दिखाया गया। पहले दृश्य में हनुमान को लंका के द्वार पे लंकिनी नामक राक्षसी ने रोका जिसे मुष्टिका प्रहार से हनुमान ने किया घायल। फिर दिखाया गया सीता और रावण की तकरार जो हनुमान जी पेड़ पर छुप कर सुनते हैं।

सीता और रावण के बीच हुआ जम के सम्वाद जिस पर दर्शकों ने तालियों से वाहवाही दी। रावण ने क्रोध में जब सीता पर तलवार चलानी चाही तो मंदोदरी (मनोज शर्मा) ने बीच में आकर उसकी जान बचाई। इसके बाद मेघनाद द्वारा हनुमान को ब्रह्मपाश में बांधा गया और रावण के दरबार मे पेश किया गया।

वहां जाकर हुआ रावण और हनुमान के बीच धमाकेदार तकरार। अंत मे पूंछ में लगी आग से हनुमान ने लंका ध्वस्त कर दी। सीता से निशानी ले वापिस राम जी की ओर रवाना हुए। आज बंधेगा राम सेतु और मुख्य आकर्षण रहेगा रावण अंगद सम्वाद।

Related articles

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पहलवानों द्वारा पदक जीतने पर बाटी गयी मिठाई

Faridabad/Alive News : टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पहलवान रवि दहिया द्वारा रजत पदक तथा पहलवान बजरंग पुनिया द्वारा कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रोशन कर दिया। इसी खुशी में आज ओल्ड फरीदाबाद के मैन बाजार में टोनी पहलवान व कृष्ण पहलवान ने लड्डू बांटकर अपनी प्रसन्नता व्यक्त की। इस मौके पर मार्केट के दुकानदारों […]

पोषण सप्ताह के तहत महिलाओं को बताएं पोषण के 5 सूत्र

Faridabad/Alive News : महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित किए जा रहे पोषण सप्ताह के दौरान गुरुवार को अंध विद्यालय NIT-3 फरीदाबाद में महिला एवं बाल विकास विभाग एवं जिला समाज कल्याण विभाग की तरफ से मनाये जा रहे पोषण माह एवं मात्र वंदना सप्ताह में एक जागरूकता अभियान चलाया गया। कार्यक्रम में महिलाओं […]