May 17, 2024

सुरक्षा के लिए लेकर आये थे कुत्ते को घर, सास और बहु पर किया जानलेवा हमला

Haryana /Alive News : आजकल देखा जाये तो लोग अक्सर अपने घरो में कुत्ता पालते हैं ताकि व बुरे समय में अपने मालिक की रक्षा करे। लेकिन हाल ही में एक मामला सामने आया जिसमें बताया जा रहा है कि एक परिवार में अकेली रहने वाली सास बहु को नस्ल के कुत्ते ने गंभीर रूप से घायल कर दिया। सास होशियारी देवी का कहना है कि अगर मौके पर दरवाजा बंद न होता तो वह उन दोनों को जान से मार देता।

जानिए क्या है पूरा मामला

गंभीर रूप से घायल रेखा देवी (38) ने बताया कि घटना मंगलवार दोपहर बाद की है। कुत्ता चारपाई के नीचे बैठा हुआ किसी राहगीर पर भौंक रहा था। जब उसे चुप करवाने के लिए बेल से बांधने का प्रयास किया तो वह बेल एकाएक किसी तरह उसके जा लगी। जिससे वह बेकाबू हो गया और उसपर हमला बोल दिया। विपरित बनी इस स्थिति में जब सास ने बचाने का प्रयास किया तो कुत्त ने उन्हें भी चपेट में ले लिया।

स्वयं को किसी तरह बचाते हुए वह दोनों घर के भीतर की ओर भागी। बड़ी मुश्किल से दरवाजा बंद हो पाया। जिसके चलते वह दोनों सुरक्षित है लेकिन दोनों काफी डरी हुई हैं। हालांकि कुत्ते के इस हमले ने उन्हें चोटिल कर दिया है। फिलहाल कुत्ते को किसी फार्म पर वापिस छुड़वा दिया गया है।

बेल लगने की घटना से गुस्से में आ गया था कुत्ता

बातचीत में दोनों ने बताया कि करीब दस दिन पहले इसे शेरिया गांव से अपने किसी परिचित के यहां से लेकर आए थे। दस दिन तक वह ठीक रहा और आराम से रहता था। उसे बच्चों से भी कोई परेशानी नहीं थी व बच्चे उसके साथ खेलते भी थे। लेकिन अचानक बेल लगने की घटना से वह इतने गुस्से में आ गया कि जानलेवा हमला तक बोल दिया।

पिता-पुत्र दोनो बीएसएफ में थे

बता दें कि होशियारी देवी के पति और बहू रेखा के पति दोनों ही बीएसएफ में थे। रेखा बताती है कि ससुर की कुछ समय पहले बीमारी के कारण मौत हो गई थी। जबकि पति की करीब दो साल पहले प्लॉट में करंट लगने से मौत हुई थी। परिवार में एक छोटा बेटा और बेटी है। दोनों के घर का गुजर बसर पेंशन से ही चलता है। कुत्ते के आने से घर की सुरक्षा में दिक्कत नहीं होगी इसीलिए ही वे उसे लेकर आए थे।