May 3, 2024

ए.डी.स्कूल में ‘गुरु वंदन छात्र अभिनंदन’ कार्यक्रम आयोजित

Faridabad/Alive News : डबुआ कॉलोनी स्थित ए.डी.सीनियर सैकेंडरी स्कूल में भारत विकास परिषद द्वारा शिक्षक दिवस के उपलक्ष में ‘गुरु वंदन छात्र अभिनंदन’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्कूल की संस्थापक स्वर्गीय श्रीमती अंगूरी देवी की तीसरी पुण्यतिथि मनाई गई। इस अवसर पर कार्यक्रम में आए सभी अतिथियों ने उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया जिसमें छात्रों ने अपनी परर्फोमेंस से समां बांध दिया।

वहीं शिक्षा के क्षेत्र में अव्वल आने वाले छात्रों को और अलग-अलग एक्टिविटी में विनर रहे छात्रों को पुरूस्कृत किया गया। इस अवसर पर स्कूल के प्रिंसीपल सुभाष श्योरान ने माता जी के चरणो में पुष्प अर्पित कर कहा कि बच्चों की प्रथम गुरू उनकी मां होती है, उन्होंने कहा कि अगर में आज यहां खड़ा हूं आप लोगों के समक्ष उसके पीछे मेरी मां के अथक प्रयास छुपे है। उन्होंने कहा कि मां शब्द अपने आप में उतना ही आदरणीय है जितना की गुरू शब्द है।

गुरू शब्द के उच्चारण मात्र से ही गुरूओं के लिए सम्मान और इज्जत निकलती है। उन्होंने कहा कि आज परिस्थितियां जरूर बदल गई है। लेकिन गुरू आज भी वहीं है और शिष्य भी वहीं बस समझने का फेर है। उन्होंने सभी को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर विकास परिषद से अमर बंसल, अनिल गर्ग प्रदीप, अजय मल्हौत्रा और टेकपाल सिंह, वी.के.गर्ग, संजीव शर्मा, सुनील गर्ग, श्रीवशिष्ठ, अमर खान, संदीप मित्तल, विरेन्द्र कौर, प्रमोद, संगमित्रा कौशिक, शुचि परासर और वंदना दुआ सहित अनेको लोग मौजूद रहे।