May 21, 2024

GST सिर्फ कर पुनर्रचना ही नहीं अपितु उद्योग पुनर्रचना भी है : गुप्ता

Faridabad/Alive News : लघु उद्योग भारती, राजस्थान एसोसिएशन व माहेश्वरी सेवा ट्रस्ट द्वारा सामुहिक रूप से (जी.एस.टी) विषय पर परिचर्चा आयोजित की गई। जिसमें मुख्य वक्ता अतुल गुप्ता सी.ए.जो कि इंस्टीट्यूट के सेंट्रल काउंसिल के वरिष्ठ सदस्य है। परिचर्चा को सम्बोधित करते हुए गुप्ता ने जी.एस.टी कानून व उसके व्यापार व उद्योगो पर पडने वाले प्रभाव एवं उनसे निबटने के तरीके के बारे में उपस्थित सदस्यों को विस्तार से समझाया।

गुप्ता ने बताया कि जी.एस.टी सिर्फ कर पुर्नरचना ही नहीं अपितु उद्योग पुर्नरचना भी है, और हमें उसी के अनुरुप समझने व तैयारी करने की जरुरत है। परिचर्चा में राकेश गर्ग सी.ए. ने भी जी.एस.टी के बारे मे विस्तृत से उपस्थितजनो को जानकारी दी। इस अवसर पर लघु उद्योग भारती एवं राजस्थान एसोसिएशन के अध्यक्ष अरुण बजाज अध्यक्ष ने आये हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया।

सर्व राज कुमार अग्रवाल ने मंच संचालन, प्रमोद माहेश्वरी व मधु लड्डा, ने अतिथियों का परिचय व रवि भुषण खत्री ने धन्यवाद किया। कार्यक्रम में भारी संख्या मे लघु उद्यमियों ने बड़े जोश व अनुशासित तरीके से भाग लिया, एवं इस विषय से सम्बंधित प्रशन उत्तर का कार्यक्रम चला। कार्यक्रम मे सर्वश्री राकेश गुप्ता, गौतम चौधरी, कोशल गोयल, रमेश झावर, मनोज रुंगटा, एल.डी.सचदेवा जी उपस्थित रहे।