May 18, 2024

ग्रुप डी कर्मचारियों के जल्द होंगे ऑनलाइन स्थानांतरण

Chandigarh/Alive News: हरियाणा में वर्ष 2018 की भर्ती में चयनित 18,000 से अधिक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को जल्द ही पसंद के विभाग में ,अपने घर के नजदीक नियुक्ति मिलेगी। मानव संसाधन विभाग ने 1 सप्ताह के अंदर मानव संसाधन प्रबंधन होटल पर कर्मचारियों का डाटा अपडेट करने के निर्देश दिए हैं। जो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अपने मौजूदा पद से संतुष्ट नहीं हैं उन्हें भी दूसरे पदों पर समायोजित किया जाएगा।

कमान काडर कर्मचारियों के लिए जल्दी ऑनलाइन ट्रांसफर शुरू की जाएगी। कामन काडर ग्रुप डी कर्मचारियों का ऑनलाइन स्थानांतरण में कोई समस्या न आए इसके लिए सभी विभागों को कर्मचारियों का जनसांख्यिकी डाटा और पुलिस सत्यापन रिपोर्ट एचआरएमएस पोर्टल पर दर्ज करने के लिए कहा गया है। कर्मचारियों को पोर्टल पर अपने नाम के साथ ही आईडी, यूनिकोड माता- पिता का नाम, जन्मतिथि लिंग, दिव्यांग का प्रकार ,वैवाहिक स्थिति, मोबाइल नंबर, ईमेल ,स्थाई पता ,पत्र व्यवहार, पता वर्तमान , वर्तमान विभाग जोइनिंग तिथि, विभाग बोर्ड भारत, अधीन निगम में काम करते, सहित सारा विवरण पोर्टल पर अपलोड करना होगा।

बता दें कि वर्ष 2018 में हुई कॉमन काडर की भर्ती में कुछ पद कुशल प्रकृति के थे और अन्य कुशल प्रकृति के थे। इस कारण ग्रुप दैनिक सैकड़ों कर्मचारियों को कई तरह की कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है इसके अलावा कुछ कर्मचारियों को उनके गृह जिले से दूर दराज के स्थानों पर तैनात किया गया है।