May 22, 2024

फ्लाईओवर के डिवाइडर पर लगाई जा रही हैं ग्रिल, पढ़िए खबर

Faridabad/Alive News: नेशनल हाईवे पर बने फ्लाईओवर के डिवाइडर पर लोहे की ग्रिल लगाने का कार्य किया जा रहा है। अभी यह कार्य वाईएमसीए फ्लाईओवर के ऊपर चल रहा है। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से अब पांच फीट ऊंची ग्रिल लगाई जा रही है, इसके बाद कोई भी व्यक्ति डिवाइडर को फांदकर सड़क पार नहीं कर पाएगा। जिले में अक्सर लोग जान जोखिम में डालकर सड़क पार करते नजर आते हैं, जिसकी वजह से हादसे में वह अपनी जान गंवा बैठते हैं। एक ओर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से सड़क हादसों को रोकने के लिए जिले में 10 जगहों पर फुटओवर ब्रिज बनाया जा रहा है।

वहीं दूसरी ओर नेशनल हाईवे पर बने सभी फ्लाईओवर के डिवाइडर के ऊपर पांच फीट की लोहे की ग्रिल को लगाने का कार्य शुरू कर दिया है। यह कार्य करीब डेढ़ करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा है। एनएचपीसी फ्लाईओवर, मेवला महाराजपुर फ्लाईओवर, बड़खल फ्लाईओवर, ओल्ड फरीदाबाद फ्लाईओवर, नीलम फ्लाईओवर, बाटा फ्लाईओवर, वाईएमसीए फ्लाईओवर, बल्लभगढ़ अनाज मंडी फ्लाईओवर, जेसीबी फ्लाईओवर और सीकरी फ्लाईओवर के ऊपर ग्रिल को लगाया जा रहा है।

अभी तक 25 लोग गंवा चुके हैं जान
पुलिस आंकड़ों के अनुसार साल 2020 में 207 केस दर्ज हुए, जिसमें 213 लोगों ने अपनी जान गंवाई। साल 2021 में 219 सड़क हादसों में 227 लोगों की मौत हुई। वहीं, साल 2022 में 271 सड़क हादसे हुए, जिसमें से 279 लोगों की मौत हुई। साल 2023 में 251 सड़क हादसे हुए, इसमें 263 लोग काल के गाल में समा गए। इसके अलावा साल 2024 में अब तक करीब 25 लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

इन जगहों पर बन रहे फुटओवर ब्रिज
राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) की ओर से अजरौंदा चौक से पलवल के करमन बॉर्डर तक 10 जगह फुटओवर ब्रिज बनाने का कार्य शुरू कर दिया है। यह सभी फुटओवर ब्रिज अजरौंदा चौक, वाईएमसीए चौक, गुड ईयर चौक, झाड़सेंतली, सीकरी स्कूल के पास, गदपुरी पृथला, पलवल में उपायुक्त निवास के पास, बामनी खेड़ा, करमन बॉर्डर के पास और सीकरी चौक के पास बनाए जा रहे हैं। गुड ईयर चौक पर फुट ओवरब्रिज का कार्य तेजी से चल रहा है। इस जगह पर एक ओर लोहे की सीढ़ियां रख दी गई हैं। जल्द ही पुल बना दिया जाएगा। इसके बाद गुड ईयर चौक से आसानी से सड़क को पार कर पाएंगे।