May 7, 2024

महिला महाविद्यालय में प्रथम वर्ष की छात्राओं का हुआ भव्य स्वागत

Faridabad/Alive News: फरीदाबाद सेक्टर 16ए स्थित राजकीय महिला महाविद्यालय में शिक्षा सत्र 2021-22 के शुभारंभ पर हवनयज्ञ का आयोजन किया गया। जिसमें महाविद्यालय के सभी स्टाॅफ सदस्यों एवं छात्राओं ने आहूतियां डाली। इसके पश्चात महाविद्यालय के सभागार में प्रथम वर्ष की छात्राओं के स्वागत के साथ महाविद्यालय परिचय कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए प्राचार्या डा. सुनिधि चौहान ने कहा कि भारत युवाओं का देश है। जिसकी कुल आबादी में 65 प्रतिशत युवा सम्मिलित हैं। देश की तरक्की के लिए युवाओं का सही मार्गदर्शन जरूरी है, जो शिक्षा से ही संभव है। उन्होंने छात्राओं को महाविद्यालय का परिचय देने के साथ उनके जीवन में आने वाली हर समस्या के समाधान का प्रयास करने की बात कही।

कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना के साथ किया गया।महाविद्यालय के संगीत विभाग की छात्राओं ने भजन की प्रस्तुति से सबका मन मोह लिया। संगीत विभाग के इंचार्ज डा. रामनिवास ने हरमोनियम एवं प्रभाकर पांडेय द्वारा तबला वादक की भूमिका अदा की। कार्यक्रम के समापन पर वरिष्ठ प्राध्यापिका रीतिका गुप्ता ने छात्राओं को शिक्षा एवं महाविद्यालय की अन्य गतिविधियों में बढचढ कर भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर मंच संचालन मीनल सब्रवाल एवं डा. रमन कुमार द्वारा किया गया। कार्यक्रम में अर्चना वर्मा, बलवीर सिंह, नीलम रानी, प्रीति रैना, डा. शालिनी खुराना तथा अन्य महाविद्यालय के स्टाॅफ सदस्य  मौजूद रहे ।