May 6, 2024

आशीर्वाद पब्लिक स्कूल में भव्य महोत्सव का आयोजन

गुरू तत्व कभी खत्म नहीं होता है : साध्वी श्रीदेवी

Faridabad/Alive News

श्रीदेवी गुरूधाम आध्यात्मिक केन्द्र श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर एसजीएम नगर में आदरणीय अखण्ड ब्रहाण्ड नायक सदगुरू श्री श्री 108 श्री मदजगत गुरू रामानुचार्य स्वामी सुदर्शनाचार्य जी का जन्म दिवस साध्वी श्रीदेवी की प्रेरणा से ‘श्री सदगुरू देव प्रकट दिवस’ के रूप में बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर भव्य महोत्सव का आयोजन आशीर्वाद पब्लिक हाई स्कूल की डायरेक्टर अंशु सिंह की अगुवाई में स्कूल के बच्चों व अध्यापकों के द्वारा आयोजित किया गया।

इस मौके पर साध्वी श्रीदेवी ने अपने प्रवचन में कहा क गुरू तत्व कभी खत्म नहीं होता। इसीलिए गुरू को ब्रहा्रा, विष्णु, महेश कहा गया है। जो मानव के अंदर अच्छे गुणों का विस्तार करते हैं। गुरू हमेशा अपने भक्तों के साथ होते हैं व पल पल उसकी रक्षा करते है। इस अवसर पर बच्चों ने नृत्य व नाटकों के द्वारा गुरू की महिमा का वर्णन किया और बताया कि ‘ये तन विष की वेलडी गुरू अमृत की खान, शीश दिया जो गुरू मिलें तो भी सस्ता जान’ इस अवसर पर बच्चों ने अपने नाटक द्वारा अच्छे शिष्य बनने व यश कमाने का प्रयास किया। जिस प्रकार एकलव्य को अच्छा शिष्य होने के कारण आज भी याद किया जाता है।

इसके बाद भक्तों ने नृत्य का भी आनंद उठाया। इस उपरान्त आचार्य पंकज व साथियों ने भजन कीर्तन कर भक्तों का अच्छा समय बांधा। जिन भजनों को सुनकर भक्तजन नृत्य किये बिना न रूक सके। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में अश्वनी त्रिखा उपस्थित रहे एवं उन्होंने भी इस अवसर पर अपने सम्बोधन में कहा कि धर्म से बड़ा कोई नहीं होता इसीलिए हम सब को अपने जीवन में धर्म के लिए समय अवश्य निकालना चाहिए ताकि हमारा जीवन सफल बन सके। इस अवसर पर स्कूल की डायरेक्टर अंशु सिंह द्वारा मुख्यातिथि अश्वनी त्रिखा का स्वागत किया गया। अंत में भक्तों ने 56 भोग का प्रसाद व भोजन प्रसाद प्राप्त किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से इस कार्यक्रम में हरदयाल मदान, सुभाष गुप्ता, गुलशन कुमार व जितेन्द्र भी उपस्थित रहे।