May 21, 2024

सरकारी स्कूल के छात्रों को नशे के प्रति किया जागरूक

Faridabad/Alive News : सर्वोदय हॉस्पिटल तथा समाज सेवी योगेश के साथ मिलकर गांव फतेहपुर बिल्लोच के सरकारी स्कूल में छात्रों को नशा मुक्ति रहने के लिए प्रेरित किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि ‘नशा मुक्त फरीदाबाद’ अभियान के तहत नशे से होने वाले हानि के प्रति जागरूक प्रोग्राम कल फतेहपुर बिल्लोच के सरकारी स्कूल में नाटक प्रोग्राम 14 जुलाई को सांय 4 बजे समाज सर्वोदय हॉस्पिटल तथा समाज सेवी योगेश के द्वार संचालित किया गया।

पुलिस विभाग की तरफ से इंस्पेक्टर सविता इंचार्ज सीनियर सिटीजन सैल व थाना सदर बल्लभगढ़ प्रबंधक नवीन कुमार और उनकी टीम के साथ ही सर्वोदय हॉस्पिटल के डॉक्टर इमाम अपनी टीम के साथ व स्कूल के बच्चे और उनका स्टाफ उपस्थित रहे। नशा मुक्त एवं कैंसर रहित बनाने के लिए जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं।

पुलिस टीम ने बताया कि वह किसी भी प्रकार के अपराध की सूचना 112 पर दे सकते हैं। इसके अलावा नशामुक्ति हेल्पलाइन 9050891508, महिला हेल्पलाइन 1091, साइबर अपराधों से संबंधित शिकायतें 1930 और बच्चों से संबंधित किसी भी अपराध के लिए वह 1098 पर संपर्क कर सकते हैं। छात्राओं के मोबाइल में दुर्गा शक्ति एप इंस्टॉल करवाई गई ताकि इमरजेंसी के समय इसके उपयोग से पुलिस को सूचित करके सहायता ली जा सके।