May 11, 2024

राजकीय स्कूल की छात्राओं ने डीएवी महाविद्यालय का किया भ्रमण

Faridabad/Alive News: एनआईटी -3 स्थित गवर्मेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्राओं ने डीएवी महाविद्यालय द्वारा चलाये जा रहे कम्युनिटी आउटरीच प्रोग्राम के तहत शिक्षण प्रशिक्षण को जानने के लिए महाविद्यालय का भ्रमण किया। इस भ्रमण कार्यक्रम का उदेश्य छात्राओं को महाविद्यालय में होने वाली शिक्षण गतिविधियों, विभिन्न पाठ्यक्रमों, पाठ्येतर गतिविधियों व् संस्थागत उपलब्ध संसाधनों से अवगत कराकर भविष्य में उच्चतर शिक्षा के प्रति जागरूक करने का रहा।

स्कूल की तीस छात्राओं ने महाविद्यालय के भ्रमण के दौरान महाविद्यालय द्वारा चलाये जा रहे पाठ्यक्रमों और शिक्षण की आधुनिकतम तकनीकों के बारे में जानकारी हासिल की। छात्राओं ने महाविद्यालय में स्थित विभिन्न प्रयोगशालाओं जैसे केमिस्ट्री लैब, फिजिक्स लैब, कंप्यूटर लैब, लैंग्वेज लैब, सेंट्रल लाइब्रेरी आदि के साथ-साथ विभिन्न पाठ्येतर गतिविधियों के लिए उपलब्ध ऑडिटोरियम, योगशाला, शूटिंग रेंज , हर्बल गार्डन आदि का भी दौरा किया।

महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. सविता भगत ने छात्राओं को सम्बोधित करते हुए उन्हें महाविद्यालय द्वारा चलाये जा रहे विभिन्न पाठ्यक्रमों व् उनकी उपयोगिता को बताया। इस भ्रमण कार्यक्रम का संयोजन महाविद्यालय के सहायक प्रोफेसर डॉ. नीरज सिंह तथा सिया और गवर्मेंट स्कूल की अध्यापिका रेनू गुलाटी तथा शीतल के सहयोग से किया गया।