May 3, 2024

गवर्नमेंट स्कूल की छात्राओं ने शहीद वीरों को दी श्रद्धांजलि

Faridabad/Alive News : एनआईटी तीन स्थित गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा की अध्यक्षता में जूनियर रेडक्रॉस, गाइड्स और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड ने राष्ट्रीय आतंकवाद विरोधी दिवस पर आतंक से लड़ कर प्राण न्यौछावर करने वाले वीरों को श्रद्धांजलि अर्पित की। विद्यालय की जूनियर रेडक्रॉस और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड प्रभारी प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने कहा कि यह दिन शांति, सद्भाव और मानव जाति के संदेश को फैलाने और लोगों के बीच एकता को बढ़ावा देने के लिए मनाया जाता है।

यह दिन सभी हितधारकों के बीच आतंकवाद विरोधी सहयोग और समन्वय के महत्व को दर्शाने का भी एक अवसर है। आंतकवाद विरोधी दिवस की स्थापना के पश्चात से ही यह दिवस आतंकवाद के खतरे के विरुद्ध निरंतर सतर्कता रखने को याद दिलाता है। गत कुछ वर्षों में भारत ने अपने आतंकवाद विरोधी प्रयासों को द्रुत गति दी है परंतु आतंकवाद का खतरा निरंतर बना हुआ है।

विद्यालय की एक्टिविटीज कॉर्डिनेटर प्राध्यापिका मोनिका और प्राध्यापिका शीतल ने छात्राओं की राष्ट्रीय आतंकवाद विरोधी दिवस पर पोस्टर बनाओ प्रतियोगिता भी आयोजित की। जिस में प्राची दत्त को प्रथम, चंचल को द्वितीय और नताशा को तृतीय घोषित किया गया। प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने आतंक से लड़ कर प्राण न्यौछावर करने वाले वीरों को कोटि नमन करते हुए सभी छात्राओं और प्राध्यापिका मोनिका और शीतल का आतंक विरोधी जागरूकता अभियान के लिए प्रशंसा करते हुए अभिनंदन किया।