May 4, 2024

लोगों की आकांक्षाओं पर खरा उतरने का काम कर रही है सरकार : राजेश नागर

Faridabad, (Alive News) : तिगांव क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रहे वरिष्ठ नेता राजेश नागर का  गांव भुआपुर में जोरदार स्वागत किया गया। इस अवसर पर भुआपुर के सरपंच उम्मेद सिंह, शाहबाद के सरपंच अजब नागर, ढहकौला के सरपंच रोहताश ने छत्तीस बिरादरी की ओर से राजेश नागर के सिर पर पगड़ी बांधी गई। कार्यक्रम में भुआपुर सहित आसपास के दर्जनों गांव के पंच-सरपंच, जिला पार्षद, ब्लाक समिति सदस्य व इलाके की मौजिज सरदारी मौजूद थी। इस अवसर पर उनके समक्ष ग्रामीणों ने कुछ समस्याएं भी रखी, जिसका उन्होंने मौके पर ही अधिकारियों को निर्देश देकर निदान कराने का आश्वासन दिया।

कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए भाजपा नेता राजेश नागर ने कहा कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में सबका साथ सबका विकास की नीति को लेकर तिगांव क्षेत्र में विकास की गंगा बहाई जा रही है तथा क्षेत्र का कोई ऐसा कोना नहीं है, जहां विकास कार्य न चल रहे हो। उन्होंने कहा कि सरकार लोगों की आकांक्षाओं पर खरा उतरने का काम कर रही है तथा यह पहली बार हुआ है कि युवाओं को रोजगार देने के लिए भाई भतीजाबाद व थैलियों की राजनीति को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खत्म करने का काम किया है। भाजपा राज में युवाओं को काबिलियत के आधार पर रोजगार दिए गए है तथा सरकार द्वारा ऐसी व्यवस्था की गई है कि बेरोजगार युवाओं को भी काम के बदले 9 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता दिया जा रहा है।

अभी तक ग्रेजुएट व पोस्ट ग्रेजुएट बेरोजगारों के लिए यह सुविधा शुरू की गई है, इसके उपरांत जल्द ही प्लस टू तक शिक्षा ग्रहण करने पर युवाओं को भी इस स्कीम से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि उनकी कथनी करनी में केाई अंतर नहीं है तथा ज्यादा न कहकर कार्य करने में ज्यादा विश्वास रखते है। उन्होंने कहा कि कुछ विपक्षी लोग तिगांव क्षेत्र में विकास न होने की बात कह लोगों को गुमराह करने का काम कर रहे है, जबकि जमीनी सच्चाई यह है कि समूचे तिगांव क्षेत्र में करोड़ों रुपए के विकास कार्य जारी है और आज तिगांव को भी महाग्राम पंचायत घोषित किया गया है, जिसके चलते गांव में सीवर, पानी व स्ट्रीट लाईट जैसी सुविधाएं दी गई है। भाजपा की विकासात्मक सोच के चलते आज तिगांव क्षेत्र पूरी तरह से ग्रेटर फरीदाबाद का रुप ले चुका है।

इस अवसर पर पंचायत मेम्बर हंसराज, ब्लाक मेम्बर हरिराम, हरिचंद मेम्बर, सुरजीत अधाना, बाबू समरवीर नागर, बाबू धनीराम, रमेश नागर, जयपाल नागर, छत्तरपाल नागर, सुगमपाल नागर, भगवान सिंह, रवि नागर, भीम सिंह, जिले नागर सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।