April 19, 2024

सरकार ने स्कूली विद्यार्थियों और टीजीटी अध्यापकों को बांटे टैबलेट

Faridabad/AliveNews : बड़खल विधायक सीमा त्रिखा ने आज एनआईटी-पांच स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में स्कूली विद्यार्थियों और टीजीटी अध्यापकों को टेबलेट वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि शिरकत की।

उन्होंने अपने संबोधन में उपस्तिथ लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज का कार्यक्रम हमारे शिक्षा मंत्री कवर पाल गुर्जर के माध्यम से रखा गया है और इस विशेष दिन के लिए मैं उनका तहे दिल से धन्यवाद करना चाहती हूँ कि बच्चे अपनी डिक्शनरी से गरीबी शब्द मिटा सकेंगे।

हरियाणा में आज 3  लाख से अधिक टेबलेट वितरित किये जायेंगे। आज का दिन सरकारी स्कूल के बच्चों के लिए नई क्रांति के दिन से कम नही है। कोरोना काल में बीते दो साल में लगभग साढ़े चार लाख से अधिक बच्चों ने सरकारी स्कूल में एडमिशन लिया है। इतनी संख्या में बच्चे जब सरकारी स्कूलों में पढ़ने के लिए आते हैं तो वह सरकार के प्रति अपना विशवास जता रहे हैं और वह सरकार की शिक्षा निति से संतुष्ट हैं।

विधायक नरेंद्र गुप्ता ने उपस्तिथ लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज हरियाणा के विद्यार्थियों को टेबलेट बांटने का कार्यक्रम किया जा रहा है। यह डिजिटल इंडिया को आगे बढाने में एक बहुत ही कारगार कदम है। विद्यार्थियों को डिजिटल डिवाइस देने के छोटे-मोटे अभियान तो किसी न किसी राज्य ने जरुर चलाए होंगे। लेकिन इतने बड़े स्तर पर विद्यार्थियों को टेबलेट देने का अभियान देशभर में किसी भी राज्य में नहीं चलाया गया है। 

जिला शिक्षा अधिकारी रितु चौधरी ने बताया कि जिले में एनआईटी, बल्लभगढ़ ब्लॉक के लिए कुल 24050 टैब आ गए है, इनमे से बल्लभगढ़ ब्लॉक में 9026 विद्यार्थियों के लिए और 376 पीजीटी अध्यापकों को वितरित किये जायेंगे। इसी प्रकार एनआईटी ब्लॉक में 13684 टैब विद्यार्थियों और 944 पीजीटी अध्यापकों में वितरित किये जायेंगे।

इस अवसर पर विधायक नीरज शर्मा, उपायुक्त जितेन्द्र यादव, सीटीएम नसीब कुमार, एसडीएम बदखल पंकज सेतिया, तहसीलदार नेहा सहारन, शिक्षा अधिकारी ऋतू चौधरी, डीआईओ मनीष बाबू गुप्ता, डीआईपीआरओ राकेश गौतम व अन्य कई गणमान्य व्यक्ति, अध्यापकगण मौजूद रहे।