May 17, 2024

अधिकारियोंऔर कर्मचारियों के साथ गुंडाराज नहीं किया जाएगा बर्दाश्त : मूलचंद शर्मा

 Faridabad/Alive News : प्रदेश के खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने नूंह के तावडू में अवैध खनन करने वाले डंपर चालकों द्वारा डीएसपी सुरेंद्र सिंह की हत्या के बाद गहरा शोक प्रकट करते हुए कहा कि प्रदेश में गुंडाराज बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ हिंसक वारदात हरियाणा सरकार बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि डीएसपी सुरेंद्र सिंह के परिवार को न्याय मिलेगा।

उन्होंने शोक प्रकट करते हुए कहा कि आरोपियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा राज्य में अवैध खनन को रोकने के लिए संबंधित उपायुक्त की अध्यक्षता में जिला स्तरीय टास्क फोर्स का गठन किया गया है। समिति के प्रमुख सदस्यों में पुलिस अधीक्षक ,जिला वन अधिकारी, एचएसपीसीबी के क्षेत्रीय अधिकारी, जिला परिवहन अधिकारी और संबंधित जिले के खनन अधिकारी शामिल है। खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि डीएलटीएफ जिला में अवैध खनन को रोकने के लिए जमीनी स्तर पर कड़ी कार्यवाही करने में पूरी तरह सक्षम है।


उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर प्रदेश में अवैध खनन करने वाले लोगों को नहीं बख्शा जाएगा। अवैध खनन को रोकने के लिए बनाई गई टीम सख्ती के साथ कार्रवाई में लगी हुई है। खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने यह भी बताया कि यदि बार-बार किसी भी व्यक्ति की गाड़ी अवैध माइनिंग मामले में संलिप्त मिलती है तो उसे अपनी गाड़ी की शोरूम की कीमत का 50 प्रतिशत जुर्माने के रूप में देना पड़ेगा। तभी वह अपनी गाड़ी छुड़ा पाएगा। अन्यथा सरकार द्वारा गाड़ियों की नीलामी करा दी जाती है।