May 18, 2024

वैक्सीन लगवाने गयी महिला को 30 सेकंड में लगाए दो टीके

Jaipur/Alive News : कोरोना वैक्सीन के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसा ही एक मामला राजस्थान के झुंझुनूं गांव का है। जहां टीकाकरण शिविर के दौरान एक महिला को महज 30 सेकंड में कोरोना के दो टीके लगा दिए गए। स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा वैक्सीन को लेकर लापरवाही का यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी कई ऐसी खबरें सामने आई हैं, जहां या तो किसी को खाली सीरींज लगा दी गई या फिर किसी को कोविशील्ड की जगह कोवाक्सिन लगा दी गई।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान के बाकरा में तीन जुलाई को कोरोना टीकाकरण शिविर लगाया गया था। यहां एक गांव के रहने वाले सुरेंद्र कुमार जांगिड़ की पत्नी माया देवी भी टीका लगवाने वहां गयी थी। इसके बाद वैक्सीनेशन के कमरे में दो लोग लाभार्थियों को वैक्सीन लगा रहे थे।

माया देवी जब कमरे में घुसी तो दोनों स्वास्थ्यकर्मी फोन पर बात कर रही थीं। दोनों के बीच स्टूल पर माया देवी बैठ गईं। माया के अंदर जाते ही एक स्वास्थ्यकर्मी ने फोन पर बात करते-करते माया को कोरोना की पहली वैक्सीन लगा दी। इसके बाद दूसरी स्वास्थ्यकर्मी ने माया के दूसरे हाथ पर 30 सेकंड बाद ही कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक लगा दी। इस दौरान पहली महिला ने वैक्सीन लगाने से रोकने का प्रयास किया। लेकिन क्योंकि दूसरी महिला फोन पर बात कर रही थी तो उसने पहली महिला की बात को अनसुना करते हुए टीका लगा दिया।