October 2, 2024

नशा व महिला विरुद्ध अपराध के प्रति छात्राओं को किया जागरूक

Faridabad/Alive News: गर्ल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सिही में पहुंच कर 900 से अधिक छात्राओं को नशा व महिला विरुद्ध अपराध के संबधं में जागरुक करते हुए इससे बचाव के तरीकों के बारे में जानकारी दी है। इस अवसर पर पुलिस टीम के साथ स्कूल के सभागार में छात्राओं के साथ कॉलेज के प्रधानाचार्य जयप्रकाश व स्कूल स्टाफ के साथ मौजूद रहे।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि समाज में अपराधों पर अंकुश लगाने का सबसे बेहतरीन तरीका है। नागरिकों को उनके अधिकारों तथा समाज में फैली कुरीतियों का विरोध करते हुए उनके खिलाफ आवाज उठाने के लिए जागरूक करना चाहिए। जिस प्रदेश के नागरिक अपने अधिकारों के प्रति जितने अधिक जागरूक होंगे वह प्रदेश उतनी ही अधिक तरक्की करेगा और उस प्रदेश के नागरिक अपने क्षेत्र को नई बुलंदियों तक पहुंचाएंगे।

इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस आयुक्त के दिशा निर्देश के तहत सीनियर सिजटीन सेल प्रभारी इंस्पेक्टर सविता अपनी टीम के साथ थाना एरिया में स्थित गर्ल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सिही पहुंची। स्कूल में पहुंचकर इंस्पेक्टर सविता ने वहां पर मौजूद छात्राओं को महिला विरुद्ध अपराध के प्रति जागरूक करते हुए बताया कि कुछ संकुचित मानसिकता के व्यक्ति महिलाओं का शोषण करते हैं और नशे में धुत होकर महिलाओं के साथ मारपीट करते हैं तथा उन्हें भद्दी गालियां भी देते हैं। महिलाएं समाज के डर से इसके खिलाफ कुछ नहीं कर पाती।

वह अपने दुख के बारे में न हीं तो किसी को बता पाती है और न हीं इसके विरोध में अपनी आवाज उठा पाती है। सभी महिलाओं से अनुरोध है कि वह इस प्रकार के अपराधों के खिलाफ आवाज उठाएं और उन्हें समाज में कहीं भी इस प्रकार की कुरीतियां दिखाई दे तो वह इसके खिलाफ महिला हेल्पलाइन 1091 या पुलिस हेल्पलाइन 112 पर इसकी सूचना दें।