April 28, 2024

ED के रडार पर आई गौरी खान, एस्टेट कंपनी से जुड़ा है मामला

Entertainment/Alive News: एक्टर शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान कानूनी मुश्किल में फंसती नजर आ रही हैं। उन्हें प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने नोटिस भेजा है। दरअसल गौरी खान रियल एस्टेट कंपनी तुलसियानी ग्रुप की ब्रांड एंबेसेडर हैं। उन्हें 2015 में लखनऊ की इस रियल एस्टेट कंपनी का ब्रांड एंबेसेडर बनाया गया था। कंपनी पर आरोप है कि इसने बैंक और निवेशकों के करीब 30 करोड़ रुपये हड़प लिए और धोखाधड़ी की। इस कारण अब गौरी खान भी जांच के लिए ईडी के रडार पर आ गई हैं।

तुलसियानी ग्रुप पर धोखाधड़ी के मामले में जो केस दर्ज किया गया, उसमें को भी आरोपी बनाया गया था। जल्द ही इस मामले में गौरी खान से पूछताछ की जा सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गौरी खान से पूछा जाएगा कि कंपनी के साथ उनका क्या कॉन्ट्रैक्ट था और इसके लिए कितना भुगतान किया गया था।

यह मामला पहली बार मार्च 2023 में सामने आया था, और लखनऊ स्थित सुशांत गोल्फ सिटी के तुलसियानी ग्रुप एक प्रोजेक्ट से जुड़ा हुआ है। इसी प्रोजेक्ट में मुंबई के रहने वाले एक शख्स ने 2015 में एक फ्लैट खरीदा था, जिसकी कीमत 85 लाख रुपये थी। पर उसे यह फ्लैट पैसों का भुगतान करने के बाद भी नहीं मिला।

इस मामले में शख्स ने तुलसियानी ग्रुप और गौरी खान के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया था। शिकायतकर्ता ने कहा था कि चूंकि गौरी खान इस प्रोजेक्ट को एंडोर्स कर रही थीं, इसलिए उन्हीं को देखकर उसने तुलसियानी ग्रुप के जरिए घर खरीदा था। शिकायतकर्ता ने कहा था कि उसने पैसों का तो भुगतान कर दिया, पर घर नहीं मिला।