May 2, 2024

फाउंडेशन अगेंस्ट थैलासीमिया ने किया विशाल रक्तदान शिविर आयोजित

Faridabad/Alive News : फाउंडेशन अगेंस्ट थैलासीमिया द्वारा एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन ब्लड बैंक संतो का गुरुद्वारा में किया गया। जिसका शुभारम्भ रोटरी क्लब ऑफ़ दिल्ली साउथ सेंट्रल के प्रेसिडेंड मुकेश अग्रवाल, पूर्व मिसेस एशिया रश्मि सचदेवा व् समाज सेविका गुर्नीत चावला ने किया। इस अवसर पर रोटरी क्लब ऑफ़ दिल्ली साउथ सेंट्रल के रोटेरियन चन्दर शेखर, ललिता माथुर, शशि अग्रवाल, शीतल छाबड़ा, राजश्री शारदा, धर्मेश मेहता के सदस्य मौजूद थे। यह विशाल रक्तदान शिविर विशेष रूप से थैलासीमिया ग्रस्त बच्चो के लिए था।

इस समय ग्रस्त बच्चों को रक्त की कमी का सामना करना पड़ रहा था, जिसके लिए रक्तदाताओ ने आगे आकर इस कमी को किसी हद तक दूर कर दिया है। मुकेश अग्रवाल ने लोगो को रक्तदान के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर रश्मि सचदेवा व् समाज सेविका गुर्नीत चावला ने उपस्तिथ लोगो को रक्त के महत्व के बारे में विस्तार से बताया। शिविर में ब्लड बैंक डेरा संत भगत सिंह महाराज फरीदाबाद व् सिविल हॉस्पिटल फरीदाबाद की टीम ने 100 यूनिट रक्त एकत्र किया, जो थैलसिमया बच्चो के काम आएगा।

मुकेश अग्रवाल ने बताया की आगे भी वो इसी तरह रक्तदान शिविरों का आयोजन करते रहेगे, ताकि थैलासीमिया ग्रस्त बच्चो को रक्त की कमी का सामना कभी भी ना करना पड़े। आज के रक्तदान शिविर में थैलासीमिया ग्रस्त बच्चो के अभिवावको के साथ-साथ उन रक्तदाताओ ने भी रक्तदान किया, जो वर्षो से बच्चो के लिए रक्तदान करते आ रहे उनमे विशेष रक्तदाता मुख्यातिथि मुकेश अग्रवाल, अंशुमन शर्मा, रम्मी रात्रा, संजय गुलाटी, भुवन शर्मा व् भारत डुडेजा थे।

नीरज कुकरेजा, अमरजीत अरोरा, पंकज चौधरी, मदन चावला, बी. दास बतरा, बलविंदर खत्री, ऋतू खन्ना, पूनम वोहरा, जे.के.भाटिया ने उपस्तिथ होकर रक्तदाताओ का हौसला बढ़ाया।