May 1, 2024

इनेलो के पूर्व विधायक गिरफ्तार, घर से मिले 5 करोड़, विदेशी हथियार और गोल्ड भी बरामद

Chandigarh/Alive News: हरियाणा के यमुनानगर से इनेलो के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के घर पर लगातार पांच दिन से चल रही ईडी की रेड अब खत्म हो गई है। सोमवार दोपहर एक बजे के करीब यह रेड खत्म हुई और ईडी टीम ने पूर्व विधायक दिलबाग सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

ईडी की तरफ से मिले दस्तावेज में लिखा गया है कि दिलबाग सिंह को 12 बजकर 15 मिनट पर गिरफ्तार किया गया है। ईडी की टीम की तरफ से दिलबाग सिंह सहित उनके परिजनों के चार आईफोन भी जब्त किए गए हैं। साथ ही दिलबाग सिंह के बेहद करीबी कुलविंदर सिंह को भी अरेस्ट किया है। ईडी ने दिलबाग सिंह के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। सोमवार दोपहर बाद इनेलो नेता दिलबाग सिंह के दफ्तर के बाहर काफी हलचल बढ़ गई थी। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा था कि ईडी की टीम दिलबाग सिंह को साथ ले जाएगी। फिर कुछ देर ईडी के अफसर उन्हें साथ लेकर निकल गए।

गौरतलब है कि ईडी की आधी टीम, इससे पहले शुक्रवार को यहां से ही निकल गई थी। लेकिन ईडी की कुछ गाड़ियां पूर्व विधायक के दफ्तर के बाहर ही मौजूद थीं। बता दें कि 4 जनवरी को ईडी की टीम ने दिलबाग सिंह के कई ठिकानों पर एक साथ रेड डाली थी। इस दौरान उनके घर से विदेशी हथियार, शराब और गोल्ड के अलावा, 5 करोड़ रुपये कैश मिला था। गौरतलब है कि 48 साल के दिलबाग सिंह दो बार विधायक रहे हैं। 2009 में दिलबाग सिंह ने पहला चुनाव लड़ा और जीता था। फिर 2014 में भी वह चुनाव जीते, लेकिन 2019 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इनेलो नेता अभय चौटाला दिलबाग के समधी हैं। दिलबाग की बेटी की शादी अभय चौटाला के बेटे अर्जुन चौटाला से हुई थी। दिलभाग सिंह ने साल 1994 में कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से बीए की पढ़ाई की थी। उनका माइनिंग और ट्रासपोर्ट का बिजनेस है।