May 2, 2024

युवक को बेरहमी से पीटने के मामले में ASI समेत पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड

New Delhi/Alive News : राजगढ़ जिले में ASI समेत पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है। एएसआई और पुलिसकर्मियों पर एक युवक को बेरहमी से पीटने का आरोप है। जानकारी के अनुसार एएसआई और पुलिसकर्मियों ने युवक को उसके शरीर में कई जगह गहरे जख्म दिए है और कान का पर्दा भी फाड दिया है। युवक को इतनी बेदर्दी से पीटा गया कि उसके शरीर की चमड़ी जगह-जगह फट गई। पीड़ित ने पुलिस पर 50 हजार रुपये रिश्वत लेकर छोड़ने का आरोप लगाया है। मामला सामने आने के बाद एसपी ने एएसआई समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। युवक ने अपने साथ हुई बर्बरता की शिकायत गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से की है।

युवक के माता पिता को पता चला तो वह बोडा थाने पहुंचे और उसे कोर्ट में पेश करने को कहा। 30 मई की सुबह पुलिसकर्मी युवक को फिर से बोडा थाने लाए, काफी मिन्नतों के बाद जब पीड़ित की मां ने टीआई राम नरेश राठौर को 50 हजार रुपये दिए, तब युवक को छोड़ा।

मारपीट के कारण युवक के कान में तेज दर्द उठा, जिसके बाद वह 1 जून को शुजालपुर पहुंचा और डॉक्टर को कान दिखाया। जिसके बाद डॉक्टर ने युवक को बताया कि उसके कान का पर्दा फट गया है। डॉक्टर ने युवक को पुलिस केस की बात कह कर मेडिकल कराने को कहा।

अगले दिन पीड़ित शाजापुर अस्पताल जांच कराने पहुंचा, जहां दो पुलिसकर्मी उसे धमकाने के लिए पहुंच गए। पुलिस के डर से युवक बिना जांच रिपोर्ट लिए ही अपने गांव लौट गया। पीड़ित 6 जून को तारीख को राजगढ़ पहुंचा और एसपी प्रदीप शर्मा से मारपीट की शिकायत की। युवक की शिकायत पर 5 पुलिस कर्मियों को एसपी ने तो निलंबित कर दिया, लेकिन 50 हजार रुपये की रिश्वत लेने वाले थाना प्रभारी राम नरेश राठौर पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसके बाद युवक ने 7 जून को भोपाल डीआईजी, मानव अधिकार, मुख्यमंत्री कार्यालय में शिकायती आवेदन दिया। साथ ही गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को भी मामले से अवगत कराया।