April 19, 2024

भड़काऊ बयान देने पर दिल्ली पुलिस ने की कार्यवाही, इन लोगों के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा, पढ़िए

New Delhi/Alive News : देश में नफरत का संदेश फैलाने वाले और विभिन्न समूहों को धर्म के प्रति उकसा कर अपना स्वार्थ पूरा कर ने वाले कई लोगों के खिलाफ आईएफएसओ इकाई ने विभिन्न प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने जिन लोगों के खिलाफ भड़काऊ संदेशों के जरिए नफरत फैलाने का मामला दर्ज किया है उनमें नुपुर शर्मा, नवीन कुमार जिंदल, शादाब चौहान, सबा नकवी, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुर रहमान, गुलज़ार अंसारी, अनिल कुमार मीणा, पूजा शकुन का नाम शामिल है।

नुपुर शर्मा की भड़काऊ बयानबाजी को लेकर मुस्लिम संगठनों के विरोध व कुवैत, कतर और ईरान जैसे देशों की तीखी प्रतिक्रिया के बीच भाजपा ने अपने नेताओं को निलंबित करने से पहले रविवार को एक बयान जारी कर कहा था कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है और किसी भी धार्मिक व्यक्तित्व के अपमान की कड़ी निंदा करती है।

वहीं पैगंबर मुहम्मद साहब पर विवादित बयान देने के कारण भाजपा से निष्कासित पार्टी की दिल्ली इकाई के पूर्व सोशल मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल ने मंगलवार को दावा किया कि उन्हें व उनके परिजनों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। जिंदल ने एक जून को मुहम्मद साहब पर विवादित ट्वीट किया था, जिसके बाद उनपर सोशल मीडिया पर हमला हो रहा है।